script

दुष्कर्म की शिकार नाबालिग हुई गर्भवती, महिला डॉक्टर ने चोरी छिपे किया गर्भपात

locationगरियाबंदPublished: Mar 20, 2021 07:43:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– पेट में ट्यूमर है कहकर चार लाख रुपए की मांग की थी- अस्पताल व डॉक्टर के खिलाफ की जाएगी विभागीय कार्यवाही

arrest_7.jpg

सौतेले भाई की मुंहबोली साली के साथ मिलकर हत्या की सुपारी देने वाला गिरफ्तार

गरियाबंद/नवापारा राजिम. नगर में अंजली अस्पताल के नाम से संचालित नर्सिंग होम की महिला डॉक्टर कवितालाल द्वारा अनाचार की शिकार नाबालिग लड़की का अवैध रूप से गर्भपात करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने गर्भपात करने वाली महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर रिमाण्ड में जेल भेज दिया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल से फोन पर इस संवाददाता ने चर्चा की तो उन्होंने कहा कि कथित डॉक्टर के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। क्योंकि, इसके लिए एमपीपी के लिए सर्टिफिकेट लेना होता है, जो उसके पास नहीं है। ऐसे में अस्पताल और डॉक्टर के लाइसेंस निलंबित किया जा सकता है। वस्तुस्थिति की पूरी जानकारी ली जा रही है। इसके बाद कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: शादी के 10 साल बाद ससुराल वालों ने मांगा 5 करोड़ दहेज, बताई ये बड़ी वजह

पीड़ित से हुआ था अनाचार
मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित लड़की के साथ अनाचार हुआ था, जो गर्भवती हो गई थी। उसका इलाज कराने परिजन उसे नवापारा के उक्त अस्पताल में लेकर आए। जहां डॉक्टरलाल ने पहले तो पेट में ट्यूमर है कहकर चार लाख रुपए की डिमाण्ड की। जब परिजनों ने उक्त बड़ी राशि देने में असमर्थता जाहिर की तो उसे धमकाते हुए थाने ले जाने की बात कही।

जानकारी मिली है कि उक्त बालिका के पेट में ट्यूमर ना होकर अवैध गर्भ था और गोले के नाम से राशि की मांग की जा रही थी। राशि नहीं देने की स्थिति में उक्त डॉक्टर ने अवैध गर्भ के नाम से धमकाते हुए परिजनों को लेकर नवापारा थाना पहुंची। 20 नवंबर 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चूंकि मामला दूसरे थाना क्षेत्र का था, इसलिए शून्य में एफआईआर दर्ज कर उक्त थाने में डायरी भेज दी गई।

मामला पीपरछेड़ी थाने का
मामला गरियाबंद जिले के पीपरछेड़ी थाना का है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी भोजराम पटेल ने जांच का जिम्मा कोतवाली प्रभारी देवबती दरियो को सौंपा। पुलिस ने अपनी पूछताछ और 164 में दर्ज बयान में महिला डॉक्टर को गर्भपात का दोषी पाया। इसके बाद महिला डॉक्टर को विधिवत गिरफ्तार कर रायपुर जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: तीन नाबालिग के साथ दुष्कर्म: जिंदगी भर रोएंगे तीनों आरोपी, मिली ऐसी सजा

यह है मामला
परिजनों ने बताया कि उन्होंने थाना पीपरछेड़ी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि उसकी पुत्री की तबियत लगातार खराब रहने से आसपास में आयुर्वेदिक इलाज कराया। लेकिन ठीक नही होने से नयापारा राजिम के अंजली नर्सिंग होम में इलाज के लिए गए। जहां की डॉक्टर कविता लाल ने सोनोग्राफी कर पेट में ट्यूमर है कहकर इलाज के लिए 4 लाख रुपए की मांग की।

पैसे की व्यवस्था नहीं होने पर दूसरे दिन फिर से उपचार करने जाने पर पीड़िता का गर्भपात कर दिया। पीड़िता से पूछने पर उसने गांव के ही शिवकुमार विश्वकर्मा के द्वारा बहला फुसलाकर यौन शोषण कर गर्भवती कर देना बताई। जिसकी रिपोर्ट पर थाना पीपरछेड़ी में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो