scriptलोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने माओवादियों ने की घोषणा, बस स्टैंड पर लगाए बैनर-पोस्टर | Lok Sabha CG 2019: Maoists declare election boycott | Patrika News

लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने माओवादियों ने की घोषणा, बस स्टैंड पर लगाए बैनर-पोस्टर

locationगरियाबंदPublished: Mar 14, 2019 05:04:55 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लंबे समय के बाद माओवादियों ने अपने नापाक इरादों को फिर जाहिर करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव की बहिष्कार की घोषणा की है।

cg news

लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने माओवादियों ने की घोषणा, बस स्टैंड पर लगाए बैनर-पोस्टर

गरियाबंद. लंबे समय के बाद माओवादियों ने अपने नापाक इरादों को फिर जाहिर करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव की बहिष्कार की घोषणा की है। इस बार माओवादियों ने उड़ीसा सीमा के समीप रसेला गांव के बस स्टैंड एवं बस पर बैनर पोस्टर लगाकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की अपील ग्रामीणों से की है।

वहीं, बीती रात को इस पोस्टर बैनर लगाने के बाद बुधवार सुबह रसेला गांव में एकाएक इस दृश्य को देख लोगों ने पुलिस थाना तक सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने तत्काल यहां पहुंच स्थितियों को देखते हुए लगाए गए बिजली के वायर व अन्य सामानों को चेक करते हुए पाया कि माओवादियों ने जो यहां लिखकर बम होने की बात कही थी वह पूरी तरह से कपोल कल्पित है और बस स्टैंड पर लगे बैनर पोस्टर व वायर को निकाल कर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

लंबे समय से गरियाबंद जिला नक्सली आतंक से मुक्त था। लगातार सर्चिंग के चलते एक तरह से माओवादी बैक फुट पर चले गए थे, किन्तु सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी दस्तक दे रहे थे। बुधवार को लंबे समय के बाद माओवादियों ने गरियाबंद उड़ीसा सीमा पर स्थित रसेला गांव में बीती रात बस स्टैंड एवं वहां खड़े बस पर बैनर पोस्टर लगाकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की बात कहते हुए इन पोस्टर बैनर के मध्य बिजली का वायर लगा कर लिख दिया कि यहां पर बम है इसे कोई जनता छुए ना।

वहीं, रसेला गांव के प्री मैट्रिक छात्रावास के दीवारों पर भी यह लिखा हुआ पाया गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारी को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद तत्काल पुलिस अधिकारी इस स्थल पर पहुंचकर बड़ी बारीकी से डॉग स्क्वाड व बम विरोधी दस्ते ने अपने हुनर के बदौलत एक-एक करके सारी चीजों को टटोलने के बाद वहां से जब पाया गया कि कहीं भी कोई बम नहीं है, तब उन्होंने वहां से सारी चीजों को निकाल कर जब्त कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो