मुझे माफ कर देना पुकेश जी, मैं आपके साथ जिंदगी गुजारना चाहती थी, लेकिन अब ...

फलीता की शादी पिछले महीने 18 तारीख को पुकेश के साथ हुआ था। मृतका शादी के बाद से ही गुमशुम और उदास रहती थी। अचानक एक दिन...

By: Deepak Sahu

Published: 16 May 2018, 11:20 AM IST

नवापारा/राजिम. जीजा की शारीरिक और मानसिक प्रताडऩा से तंग आकर नवविवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 23 वर्षीय फलीता की शादी पिछले महीने 18 तारीख को पुकेश के साथ हुआ था। मृतका शादी के बाद से ही गुमशुम और उदास रहती थी। अचानक एक दिन नवविवाहित युवती को कमरे में फांसी पर लटका देख पूरे परिवार में मातम छा गया है।
ये था मामला
घरवालों ने बताया कि अचानक सुबह 9:30 बजे घर पर सभी लोग मौजूद थे। इसी बीच फलीता अपने कमरे में गई। अंदर से दरवाजा बंद कर फांसी पर झूल गई। फांसी का दबाव जब बढऩे लगा। तो उसके गले से घुटी-घुटी चीख निकलने लगी, जिसे सुनकर जब घरवाले उसके कमरे की ओर गए। अंदर किसी अनिष्ठ की आशंका हुई। जब तक घरवाले दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचते उसका शरीर शांत पड़ गया था।

घर का प्रत्येक सदस्य फलीता के इस कदम से आहत है। किसी को कुछ सूझ ही नहीं रहा था।किसी तरह अपने आप को संभालते हुए इसकी सूचना पुलिस और फलीता के मायके वालों को दी गई। नवविवाहिता द्वारा अचानक फांसी लगा लिए जाने की खबर मिलते ही पुलिसवाले भी हैरान रह गए। आनन फानन में चम्पारण चौंकी प्रभारी एलके सोरी मातहतों के साथ घटनास्थल पहुंचे।

crime

कमरे में मिला 2 पन्ने का सुसाइड नोट , लिखा परेशान हूं जीजा से
लाश व कमरे का बारीकी से निरीक्षण किया। इसी दौरान पुलिस को दो पन्ने का एक सुसाइड नोट मिला। जिसे मृतका ने अपने हाथों से लिखा जाना बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में मृतका ने अपने पति पुकेश, ससुराल व मायके पक्ष वालों से माफी मांगते हुए अपने इस आत्मघाती कदम के लिए अपने जीजा अरविन्द साहू को बताते हुए लिखा है कि उसका जीजा उसे पिछले 8 सालों से मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते आ रहा है। इससे परेशान होकर वह आत्महत्या कर रही है।

इसके लिए उसके ससुराल पक्ष वालों को किसी तरह परेशान न किया जाए। मृतका के इस सुसाइड नोट को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही खबर मिलने पर पहुंचे। नायब तहसीलदार पवन ठाकुर व ससुरालियों तथा मायके पक्ष वाले की उपस्थिति में पंचनामा प्रतिवेदन तैयार करते हुए लाश को पीएम के लिए भिजवाया। गांव की नई नवेली बहू द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात सुनते ही समूचा गांव पुकेश के घर की ओर दौड़ पड़ा । जिसने भी आत्महत्या के कारण को सुना, उसने आरोपी जीजा को जमकर कोसा । टीआई एमएस ठाकुर का कहना है कि मृतका के सुसाइड नोट को आधार मानकर जांच करते हुए वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

पति से कहा मुझे माफ कर देना
अपने पति के लिए उसने बेहद ही मार्मिक पंक्तियां लिखते हुए कहा है कि मुझे माफ कर देना पुकेश जी, मैं आपके साथ जिंदगी गुजारना चाहती थी, लेकिन न चाहते हुए भी मुझे यह कदम उठाना पड़ रहा है। मैं आपके बहुत प्यार करती हूं। मुझे माफ कर देना। साथ ही लिखा है कि मैं आपके घर को बदनाम नहीं करना चाहती थी, लेकिन हर सुहागिन का सपना होता हैकि उसकी अर्थी उसके घर यानि ससुराल से निकले, इसलिए यहां यह कदम उठा रही हूं।

 

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned