scriptतेंदुआ को जहर देकर मारा, खाल बेचने के फिराक में घूम रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested accused roaming around selling leopard skins | Patrika News

तेंदुआ को जहर देकर मारा, खाल बेचने के फिराक में घूम रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationगरियाबंदPublished: Aug 06, 2020 05:35:04 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

पुलिस ने तेंदुआ खाल बेचने के फिराक में घूम रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

तेंदुआ को जहर देकर मारा, खाल बेचने के फिराक में घूम रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तेंदुआ को जहर देकर मारा, खाल बेचने के फिराक में घूम रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गरियाबंद. मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने तेंदुआ खाल बेचने के फिराक में घूम रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के विरुद्ध वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक गरियाबंद भोजराम पटेल को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कानपुर क्षेत्र से एक व्यक्ति जंगली जानवर तेंदुआ के खाल को बिक्री करने के फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है जो जिगर से कानपुर की ओर जा रहा है। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर, एसडीएम रूपेश डाण्डे को निर्देशित कर थाना प्रभारी मैनपुर भूषण चंद्राकर के साथ टीम गठित कर अजय सिंह, आर माधव साहू, बीरबल नेताम, प्रकाश यादव, सैनिक पुरुषोत्तम डाहटे को ग्राम जिडार की ओर रवाना किया गया।

मुखबिर से मिले सूचना के अनुसार एक व्यक्ति जिडार रोड नदी पर पुलिया पर एक नीला रंग का पुराना बैग रखे मिला, जिसमे तेंदुआ खाल रखा था। जिसे घेराबंदी कर पकड़े जाने के बाद नाम पता पूछने पर अपना नाम किशन यादव (29) पिता चिंताराम यादव साकिन जागी बिरदो थाना खल्लारी जिला धमतरी हाल मुकाम नाऊमुड़ा थाना मैनपुर का रहने वाला बताया।

कड़ाई से पूछताछ करने पर संरक्षित वन्य प्राणी तेंदुआ को जहर देकर मारना और उसके खाल को टंगिया से छिलकर नमक डालकर पेड़ में रखकर सूखाना बताया। दांत, नाखून मूंछ को डर के कारण जलाकर नष्ट कर दिया। मौके पर आरोपी से एक नीले रंग के बैग में रखे संरक्षित तेंदुआ के खाल को गवाहों के समक्ष जब्त किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो