scriptरविवि का सर्वर हुआ डाउन, नहीं मिल रहा प्रवेश पत्र, भटक रहे विद्यार्थी | PRSU server is down, not getting admission letter, students wandering | Patrika News

रविवि का सर्वर हुआ डाउन, नहीं मिल रहा प्रवेश पत्र, भटक रहे विद्यार्थी

locationगरियाबंदPublished: Mar 13, 2018 05:13:51 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का सर्वर पिछले 4 दिनों से खराब है। इसके चलते वार्षिक परीक्षा में बैठने वाले परिक्षार्थियों के प्रवेश पत्र नहीं मिले।

prsu admit card

नवापारा-राजिम. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का सर्वर पिछले 4 दिनों से खराब है। इसके चलते वार्षिक परीक्षा में बैठने वाले परिक्षार्थियों के प्रवेश पत्र नहीं निकल पा रहे हैं। इससे छात्र-छात्राओं में चिंता व्याप्त है। बिना प्रवेश पत्र के आखिर उन्हें परीक्षा में कैसे बैठने दिया जाएगा। तनाव के चलते उनकी पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो रही है। छात्रों ने बताया रविवि प्रबंधन द्वारा अभी तक प्रवेश पत्र से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए कोई आश्वासन भी जारी नहीं किया गया है।

शासकीय महाविद्यालय गोबरा नवापारा की प्राचार्य डॉ. अल्का श्रीवास्तव ने कहा कि कम से कम छात्र-छात्राओं की सालभर की मेहनत को बर्बाद नहीं होने देंगे। जिन छात्र-छात्राओं को प्रवेश पत्र नहीं मिले हैं। वे मुझसे सीधे आकर संपर्क करें। मैं व्यक्तिगत रुचित लेते हुए उनकी परेशानियां दूर करुंगी। प्रवेश पत्र नहीं भी मिलेगा, तो हम उपस्थिति पंजी से मिलान कर छात्र-छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान करेंगे।

परीक्षा कल आज भी नहीं मिला प्रवेश पत्र

पलारी. रविवि की बीए की वार्षिक परीक्षा 14 मार्च से प्रारम्भ हो रही है। मगर ऑनलाइन प्रवेश पत्र निकालने की प्रक्रिया ने विद्यार्थियों को चिंता मे डाल दिया है। सर्वर डाउन होने के कारण ग्रामीण इलाके में पढऩे वाले छात्रों को आज तक प्रवेश पत्र नहीं मिला है। परीक्षा की तैयारी को छोड़ बच्चे कम्प्यूटर दुकानों मे ऑनलाइन प्रवेश पत्र निकालने दिनभर भूखे प्यासे चक्कर लगा रहे हैं। दूर दराज ग्रामों से आए बच्चों ने बताया कि आवागमन में साधन का अभाव होने के कारण साइकिल से 10 से किलोमीटर दूर से कड़ी धूप में पलारी आना पड़ा।

रोज रोज कम्प्यूटर दुकानों का चक्कर लगाने के बाद भी प्रवेश पत्र नहीं मिला। अगर समय में प्रवेश पत्र नहीं मिला तो वे परीक्षा मे भी बैठ नहीं पाएंगे। बच्चों ने कॉलेज व विवि प्रबंधन से इसका समाधान निकालने की मांग की है। मौके पर छात्रा पुर्णिमा देवांगन, पिंकी देवांगन, अल्का मारकंडे, भूनेश्वरी वर्मा, मनीषा पाटले, पूजा वर्मा, डेमन चंद, ओम प्रकाश यदु आदि थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो