scriptसुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन कराने कार्रवाई हो रही स्कूल बसों के फिटनेस की जांच | School bus fitness test in Gariaband Chhattisgarh | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन कराने कार्रवाई हो रही स्कूल बसों के फिटनेस की जांच

locationगरियाबंदPublished: Jul 10, 2019 03:20:28 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

जिले के सभी स्कूल बसों की चेकिंग प्रारंभ की गई है। 3 दिनों में जिले में संचालित सभी स्कूल बसों की चेकिंग कर ली जावेगी।

CGNews

सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन कराने कार्रवाई हो रही स्कूल बसों के फिटनेस की जांच

गरियाबंद. जिले के सभी स्कूल बसों की चेकिंग प्रारंभ की गई है। 3 दिनों में जिले में संचालित सभी स्कूल बसों की चेकिंग कर ली जावेगी। जिन वाहनों में कमी पाई गई है उन्हें पूरा करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है। कमियों दूर कर बसों के भौतिक सत्यापन के लिए पुन: चेक कराए जाने के निर्देश स्कूल संचालकों को दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के परिपालन में पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे के निर्देश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर के मार्गदर्शन में स्कूल बसों में सुरक्षा के सारे प्रबंध सुनिश्चित करने की मंशा से रविवार व सोमवार को जिले के थाना छुरा, फिंगेंश्वर, देवभोग व गरियाबंद के कुल 34 स्कूल बसों का रक्षित निरीक्षक उमेश कुमार राय व परिवहन उप निरीक्षक एसके जांगडे तथा थाना प्रभारियों द्वारा बारीकी से चेकिंग की गई।

सभी कमियों को सामने लाकर उन्हें पूरा कराकर बच्चों की सुरक्षा को सर्वाच्च प्राथमिकता में रखा जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल बसों के संचालन के लिए 16 बिन्दु निर्धारित किए है। उन गाइड लाइंस के आधार पर बसों में व्यवस्था होनी चाहिए।

 

सभी वाहन चालकों, स्कूल प्रबंधन को समस्त दस्तावेज व रजिस्ट्रेशन व बस की जांच कर सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन से अवगत कराकर जिन बसों में कमी पाई गई उन्हें सुधारने के लिए छोटी कमियों को 3 दिन के अन्दर व बड़ी कमियों को 7 दिन का समय देते हुए पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा सख्त हिदायत दी गई है कि दिए गए निर्देशों का त्वरित पालन करें। 1 सप्ताह बाद पुन: जांच किये जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी व परमिट भी निरस्त किया जा सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो