एक ही दिन में छह मरीज मिलने से मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग बीएमओ डॉ प्रजापति द्वारा पुष्टि की गई है। छुरा नगर पंचायत में सीएफ के जवान उत्तर प्रदेश आगरा से आया था, जिसे छुरा के सांस्कृतिक भवन में कोरंटाइन किया गया था।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 17 Jun 2020, 12:08 PM IST

गरियाबंद . छुरा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम परसदा खुर्द, चुरकीदादर, विजयपुर, में 6 कोरोन पॉजिटिव मरीज सामने आने से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग बीएमओ डॉ प्रजापति द्वारा पुष्टि की गई है। छुरा नगर पंचायत में सीएफ के जवान उत्तर प्रदेश आगरा से आया था, जिसे छुरा के सांस्कृतिक भवन में कोरंटाइन किया गया था। पॉजिटिव आने पर चारो को स्वास्थ्य अमला के साथ उन्हें इलाज हेतु एम्स भेजने की तैयारी किया जा रहा है। इसी तरह शाम गांव बेहराबुडा में एक मरीज और मिला। इस तरह 24 घंटे में कुल 6 मरीज मिले हैं।

ये सभी अलग-अलग कोरंटाइन सेन्टर परसदा खुर्द के कन्या आश्रम मे रखा गया था। यह युवक सांगनी जिला महाराष्ट्रा से आया है। ठीक उसी प्रकार विजयपुर के कोरंटाइन में युवक उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से आया है और चुरकीदादर की महिला जिसे कोसमी के कोरंटाइन सेंटर में रखा गया है। यह महिला सुल्तानपुर उत्तरप्रदेश आई है। जिसके बाद 13 जून को छुरा स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंच कर सभी लोगों का सैम्पल लेकर भेज दिया गया था, जिसकी रिपोर्टर मंगलवार को मिलते ही छुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएमओ डॉ. एसपी प्रजापति ने बताया की स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी जगहों पर पहुंच चुकी है और सभी लोगों से अपील करते हुए कहा है की सेनिटाइजर व मास्क का उपयोग करें।

नगर सील किया गया
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छुरा की टीम सभी स्थानों में पहुंच कर और छुरा नगर व परसदा खुर्द, चुरकीदादर, विजयपुर को सील कर दिया गया है। और ग्राम को सेनिटाइज कराने और सभी का स्वस्थ परीक्षण करने को कहा गया। प्रशासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत के सचिवों ने अपने पंचायत प्रतिनिधियों को साथ लेकर पुरे ग्राम को सेनिटाइज किया गया जा रहा है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned