scriptबड़ी लापरवाही: कोटा से लौटी छात्रा को क्वारंटाइन सेंटर में रखना छोड़ भेज दिया घर | Student returned from Kota keep quarantine center and sent home | Patrika News

बड़ी लापरवाही: कोटा से लौटी छात्रा को क्वारंटाइन सेंटर में रखना छोड़ भेज दिया घर

locationगरियाबंदPublished: May 19, 2020 03:56:21 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

बड़ी लापरवाही: कोटा से लौटी छात्रा को क्वारेंटाइन सेंटर में रखना छोड़ भेज दिया घर

corona_new1.jpg

corona

गरियाबंद. बीते रविवार रात राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीज की खबर से पूरे जिला में हड़कंप मच गया। जिले के अधिकारी कर्मचारी सब दौड़े-दौड़े राजिम चले आए और प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे अस्पताल ले गए। यहां जिला प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई। क्योंकि छात्रा जो कोटा राजस्थान में पढ़ाई करती थी।

जिसे कुछ दिन पहले ही राजस्थान के कोटा से वापस उसे लाया गया था और कवर्धा में आइसोलेट किया था। 6 दिन तक कवर्धा में क्वारेंटाइन में रहने के बाद 5 मई को राजिम भेज दिया। जहां वह घर पर ही रह रही थी। जबकि शासन के नियमानुसम बाहर जाने वाले व्यक्तियों को 14 दिन तक और क्वारेंटाइन में रखे जाने का आदेश बावजूद घर में रखा गया।

सूत्रों से पता चला है कि मेडिकल संचालक की बेटी मेडिकल दुकान में बैठकर कई लोगों को दवाई बाटी। पैसे लेन-देन की और रिश्तेदारों एवं सहेलियों के घर भी घूमी, साथ ही साथ ही राजिम में मार्केट में भी गई होगी। इस तरह पूरे क्षेत्र को भले आज जिला प्रशासन सील कर दिया है, छावनी में तब्दील कर दिया है पर जो पहले करना चाहिए वह नहीं किया। जिस वजह से जिले का कलर बदल गया। इस बारे में जिम्मेदार अधिकारियों को फोन लगाया पर किसी ने फोन नहीं उठाया।

वहीं मेडिकल संचालक की पुत्री कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उससे संपर्क करने जिला प्रशासन द्वारा जानकारी एकत्रित की गई तो वह साहू परिवार का नाम भी सामने आया। सोमवार को दोनों को गांव के सरकारी स्कूल में रखा गया है। इस खबर के बाद गांव के लोग सकते में आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो