scriptप्यास लगी तो खरीदना पड़ेगा बोतलबंद पानी क्योंकि सरकारी वाटर कूलर में लगा है ताला | will have to buy bottled water because the govt water cooler is locked | Patrika News

प्यास लगी तो खरीदना पड़ेगा बोतलबंद पानी क्योंकि सरकारी वाटर कूलर में लगा है ताला

locationगरियाबंदPublished: May 20, 2022 09:33:17 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

शासन ने ठीक कराने को कहा था, लेकिन प्रदेश में कहीं भी नहीं सुधारा

प्यास लगी तो खरीदना पड़ेगा बोतलबंद पानी क्योंकि सरकारी वाटर कूलर में लगा है ताला

प्यास लगी तो खरीदना पड़ेगा बोतलबंद पानी क्योंकि सरकारी वाटर कूलर में लगा है ताला

रायपुर. प्रदेश में इन दिनों बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। दोपहर में सूरज आग उगल रहा है। कुछ जगहों पर लू की भी स्थिति है। गर्मी के मद्देनजर नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी नगरीय निकायों को भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक जगहों और बाजारों में नए प्याऊ खोलने और पुराने बंद पड़े वाटर कूलरों को सात दिन में चालू करने को कहा था। लेकिन ज्यादातर निकायों की मनमानी ऐसी है कि नगरीय प्रशासन विभाग के आदेश को धता बता दिया है।
राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के ज्यादातर निकायों में बंद पड़े प्याऊ न तो चालू किए गए हैं और न ही नए प्याऊ खोले गए हैं। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर आम नागरिकों और राहगीरों को गर्मी से बचाने के लिए शेड का निर्माण किया गया है। गर्मी में किसी काम से निकलने वाले लोग प्यास लगने पर दुकानों से बोतलबंद पानी खरीदने पर मजबूर है। तो चिलचिलाती धूप से बचने के लिए किसी गार्डन या फिर रास्ते में लगे पड़े के नीचे छांव तलाशते नजर आ रहे हैं।
अभी तक उदघाटन ही नहीं
नगर निगम द्वारा कटोरा तालाब, आंबेडकर अस्पताल, एम्स, बिरगांव में व्यास तालाब के पास, सरस्वती नगर थाना के बाजू समेत कई स्थानों पर वाटर एटीएम लगाए गए हैं। लेकिन अब तक इसका उदघाटन ही नहीं किया गया है। इसलिए इन मशीनों से अभी लोगों को ठंडा पानी ही नसीब नहीं हो रहा है।

सभी नगरीय निकायों को गर्मी में बंद पड़े प्याउ, वाटर कूलर की मरम्मत कराने को कहा गया था। जरूरत के मुताबिक नए प्याउ और वाटर कूलर सार्वजिनक जगहों पर लगाने को कहा गया था। सभी निकायों से इस संबंध में शीघ्र जानकारी मांगी जाएगी कि कहां क्या-क्या व्यवस्था की गई है।
भगीरथी वर्मा, अधीक्षण अभियंता, सूडा पीडब्ल्यूडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो