आग से 15 गाय, 2 भैंसों की मौत

मगध यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के महिमापुर गांव में संचालित प्रिंस डेयरी फार्म में आग लगने से 15 गायें व दो भैंस झुलसकर मर ( Cow&buffalos died in fire ) गयी। घटना की भनक समय रहते लोगों को नहीं हो सकी और देखते-देखते आग पूरे डेयरी फॉर्म में फैल गयी। वहीं गाय व भैंस के अलावा आठ बच्चे भी झुलसकर ( 8 Calf also died ) मर गए।

By: Yogendra Yogi

Published: 27 Dec 2019, 05:48 PM IST

गया। मगध यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के महिमापुर गांव में संचालित प्रिंस डेयरी फार्म में आग लगने से 15 गायें व दो भैंस झुलसकर मर ( Cow&buffalos died in fire ) गयी। घटना की भनक समय रहते लोगों को नहीं हो सकी और देखते-देखते आग पूरे डेयरी फॉर्म में फैल गयी। वहीं गाय व भैंस के अलावा आठ बच्चे भी झुलसकर ( 8 Calf also died ) मर गए।

फायर बिग्रेड ने किया काबू
इसके अलावा 2 गायें व 5 भैंस जख्मी है। अग्निकांड की घटना के करीब एक घंटे के अंदर मामले की जानकारी एमयू पुलिस व फायरब्रिगेड के टीम को दी गयी। इसके बाद जानवर के साथ-साथ डेयरी में रखे अन्य उपयोगी सामान भी जलकर खाक हो गया। इस घटना में 10 लाख रुपये से अधिक का नुकसान का दावा किया गया है। एमयू थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार ने बताया कि डेयरी में आग लगने का स्पष्ट कारण पता नहीं चल सका है।

भूसे से फैली आग
पीडि़त डेयरी संचालक प्रिंस कुमार व स्थानीय मुखिया संतोष कुमार ने बताया कि डेयरी में जानवर के लिए रखे चारा (भूसा) में किसी तरह आग लग गयी और देखते पूरे परिसर में फैल गयी। फायरब्रिगेड की तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned