Coronavirus के बीच बिहार में चुनावी सुगबुगाहट, शाह करेंगे वर्चुअल रैली, विपक्ष ने साधा निशाना

राज्य (Bihar News) में आगामी दिनों में डिजिटल प्लेटफार्म पर वर्चुअल रैली (Bihar BJP Virtual Rally) का आयोजन (Bihar Election 2020) किया (Amit Shah's Virtual Rally On 9 June For Bihar Election 2020) जाएगा, इसे लेकर भी विपक्षी दल (RJD) आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने निशाना साधा (Gaya News) है (Bihar Latest News)...

 

By: Prateek

Published: 01 Jun 2020, 09:03 PM IST

पटना,गया: Coronavirus (Covid-19) के कहर के बीच ही बिहार में चुनावी सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है। एक तरफ बिहार सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) मोदी सरकार 2.0 की प्रथम वर्षगाठ पूर्ण होने पर सरकार की उपलब्धियों को गिनाकर जनता को रिझाने को प्रयासरत है। वहीं विपक्षी पार्टियां राज्य में कोरोना के असर और प्रवासी मजदूरों की मौजूदा हालात को लेकर सरकार को घेर रही है। इसी बीच बीजेपी ने इस दिशा में एक नया कदम उठाया है। राज्य में आगामी दिनों में डिजिटल प्लेटफार्म पर वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर भी विपक्षी दल आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है।

 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में पूरी हुई अनोखी प्रेम कहानी, दिव्यांग जोड़े ने लिए सात फेरे, यूं हुआ था प्यार

रैली कर उपलब्धियां गिनाएंगे शाह...

Coronavirus के बीच बिहार में चुनावी सुगबुगाहट, शाह करेंगे वर्चुअल रैली, विपक्ष ने साधा निशाना

लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही अनलॉक 0.1 के पहले दिन ही सोमवार को बीजेपी ने पत्रकार वार्ता कर आगामी वर्चुअल रैली के विषय में जानकारी दी। राज्य बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि 9 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार में वर्चुअल रैली करेंगे। इसमें 1 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। बताया गया है कि इस रैली में केंद्रीय मोदी सरकार की छह साल की उपलब्धियों से जनता को अवगत कराया जाएगा। मैन फोकस विगत एक वर्ष में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए बड़े निर्णय का बखान करने पर किया जाएगा। जिनमें तीन तलाक बिल, राम मंदिर फैसला, अनुच्छेद 370 को हटाना, सीएए आदि शामिल है। मोदी सरकार 2.0 में 30 मई को एक वर्ष पूरा किया है।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार की विशेष टास्क फोर्स दूर करेगी संकट!, राज्य में ही मिलेगा बिहारियों को रोजगार

पीएम भी करेंगे ऐसी ही रैली...

Coronavirus के बीच बिहार में चुनावी सुगबुगाहट, शाह करेंगे वर्चुअल रैली, विपक्ष ने साधा निशाना

बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री के अतिरिक्त प्रधानमंत्री भी दूसरी वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इनके अलावा डिजिटल प्लेटफार्म पर ही छोटी—छोटी रैलियां आयोजित की जाएगी इनमें भी 10—10 हजार लोगों को जोड़ने की योजना है। कोरोना काल में फिजिकल डिस्टेंसिंग मैंनटेन करते हुए बीजेपी ने डिजिटल को हथियार बनाते हुए वर्चुअल रैली करने की योजना बनाई है। गौरतलब है कि नवंबर 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। कोरोना काल में चुनाव संभव हो पाएंगे या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा पर तैयारियां अभी से ही शूरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर्स का दावा- कमजोर पड़ रहा है Coronavirus, नहीं पड़ेगी Vaccineकी जरूरत!

विपक्ष ने साधा निशाना...

Coronavirus के बीच बिहार में चुनावी सुगबुगाहट, शाह करेंगे वर्चुअल रैली, विपक्ष ने साधा निशाना

इधर बिहार के नेता प्रतिपक्ष, आरजेडी के तेजस्वी यादव ने बीजेपी की वर्चुअल रैली की योजना की कड़ी निंदा करते हुए पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे शर्मनाक करार दिया और ट्वीट करते हुए लिखा कि:—


संक्रमण और मानवीय संकट के इस कठिन वक्त में वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म का प्रयोग करना चाहिए:-

राशन के लिए
सुशासन के लिए
कड़े प्रशासन के लिए
रोज़ग़ार सृजन के लिए
रोकथाम व उपचार के लिए

लेकिन ये वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म का प्रयोग कर रहे है।चुनाव के लिए,भाषण के लिए। सोचिए,कितने शर्म की बात है...

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Amit Shah Bihar Election
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned