घर लौटने को मुश्किल से मिली बस, रास्ते में हुई ऐसी घटना मजदूरों की जान गले में आई!

Bihar News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में यह घटना (Bihar Migrant Labourers) हुई। जिले के सीकर रोड़ स्थित दो नंबर चौराहे (Coronavirus In Bihar) पर (Coronavirus Pandemic)...

By: Prateek

Published: 20 May 2020, 04:25 PM IST

गया: कोरोना वायरस की महामारी ने देश और दुनिया को एक बहुत भयावह मंजर देखने को मजबूर कर दिया है। बढ़ते मामलों ने सरकारों और देशवासियों की चिंता बढ़ा दी है। इसी बीच भारत के अलग-अलग राज्यों से सैकड़ों दुखद तस्वीरें देखने को मिली जिनमें प्रवासी मजदूर पैदल और अनेक तकलीफों के साथ घर जाते दिखाई दिए। इसी बीच राजस्थान से बिहार लौट रहे मजदूरों के साथ एक ऐसी घटना हुई कि उनकी जान गले में आ गई।

 

राजधानी जयपुर की घटना...

राजस्थान की राजधानी जयपुर में यह घटना हुई। जिले के सीकर रोड़ स्थित दो नंबर चौराहे पर प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया गया है कि वह दोनों सहायक कृषि अधिकारी थे।

हुआ यूं कि...

प्रवासियों मजदूरों की यह बस नागौर जिले से रवाना हुई थी। बस बिहार के गया जाने वाली थी। जैसे ही बस से हादसा हुआ तो प्रवासियों के भी होश उड़ गए। कैसे-जैसे उनके घर जाने की आशा दिखाई दी थी वह भी अब अंधेरे की चपेट में आ गई थी। उनकी चिंता तब और बढ़ गई जब पुलिस ने इस बस को जब्त कर लिया। उन्हें चिंता सताने लगी की अब वह घर भी जा पाएंगे या नहीं। प्रशासन ने प्रवासियों का दर्द समझा। सभी जानते है कि कितनी मश्क्कत के बाद उन लोगों को घर जाने के लिए बस मिली थी। प्रशासन ने दूसरी बस का इंतजाम कर सभी को घर के लिए रवाना किया।

दोनों की हालत चिंताजनक...

इधर पुलिस ने बताया कि हादसे का शिकार होने वाले दोनों सहायक कृषि अधिकारी शाहपुरा में विभागीय बैठक में भाग लेने गए थे। इनकी पहचान करधनी 9 दुकान निवासी राजेंद्र शर्मा व मुरलीपुरा के सोनिका बाग निवासी रजनीश शर्मा के रूप में हुई। दोनों को गंभीर हालत में राज्य के सबसे बड़े सरकारी एस.एम.एस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। परिजनों ने घायलों की सलामती के लिए दुआ करने की अपील की है।

coronavirus Coronavirus Pandemic
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned