बिहार में कोरोना पीड़ित महिला की मौत, बढ़ रहा संक्रमण

Bihar News: कोरोना संक्रमितों का बढ़ता आंकड़ा सूबे में बाहर से बड़ी संख्या में आ रहे आप्रवासियों के बीच कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से (Coronavirus Positive In Bihar) है...

By: Prateek

Published: 13 May 2020, 08:38 PM IST

गया,पटना: बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच इस बीमारी के चलते पहली बार एक महिला मरीज की कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में हो गई। वह पहले से पित्ताशय कैंसर की मरीज थी। महिला की मौत के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या सूबे में बढ़कर सात हो गई। यह भी बताते चले कि बिहार के सभी 38 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है। इसी के साथ सूबे से अभी तक कुल 932 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।


इधर कोरोना वायरस से जान गंवाने वाली महिला पटना सिटी के आलमगंज मानपुर ईदगाह मोहल्ले की निवासी थी। उसे पित्ताशय में कैंसर की पहले से शिकायत थी। उसे आठ मई को कोरोना अस्पताल एन एमसीएच में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। अस्पताल प्रशासन ने महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि ज़िंदगी के लिए वह लगातार संघर्ष करती रही।

 

पटना से किसी की पहली मौत

राजधानी पटना में कोरोना से किसी मरीज की यह पहली मौत है। इससे पूर्व पीएमसीएच में एक फेफड़े के कैंसर से पीड़ित साठ वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई थी।पटना के एम्स में उससे पूर्व एक वैशाली के युवक की मौत हुई जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। बिहार में सबसे पहले कोरोना मरीज की मौत मुंगेर के मो.सैफ की हुई। वह कतर से लौटा और किडनी का रोगी था।

 

इस वजह से बढ़ रहा संक्रमण...

कोरोना संक्रमितों का बढ़ता आंकड़ा सूबे में बाहर से बड़ी संख्या में आ रहे आप्रवासियों के बीच कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से है। अभी तक विशेष ट्रेनों के जरिए सूबे में दो लाख लोग विभिन्न प्रदेशों से बिहार आ चुके हैं। यह सिलसिला अभी थमने वाला नहीं लग रहा है।

Corona virus
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned