scriptरैगिंग: बिहार से हैं बस इतना सुनते ही 29 छात्रों को पीटने लगे सीनियर | Ragging: 29 students from bihar beaten by seniors in barkatullah university | Patrika News

रैगिंग: बिहार से हैं बस इतना सुनते ही 29 छात्रों को पीटने लगे सीनियर

locationगयाPublished: Jan 18, 2017 12:53:00 pm

छात्रों की शिकायत पर यूनिवर्सिटी पहुंची पुलिस को मैनेजमेंट ने आंतरिक मामला बताते हुए वापस कर दिया।

Birsa Agricultural University

Birsa Agricultural University

गया/भोपाल। मध्य प्रदेश में रैगिंग का बड़ा मामला सामने आया है। राजधानी भोपाल की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मोबाइल चोरी के आरोप में 29 जूनियर स्टूडेन्ट्स को बुरी तरह पीटा गया। बेरहमी से पीटे गए इन छात्रों में कुछ को गंभीर चोटें भी आईं हैं। पीड़ित छात्रों का आरोप है कि पहले उनकी रैगिंग लेने के लिए बुलाया गया था, लेकिन विरोध करने पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा कर बुरी तरह पीटा गया। घायल छात्रों ने बताया कि उनके बाल पकड़कर दीवार में सिर मारा गया, इस दौरान एक स्टूडेन्ट के कान में गंभीर चोट भी आई है।

बिहार के थे छात्र

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल में रात 10 बजे से ढाई बजे तक चले इस घटनाक्रम की शुरुआत जूनियर छात्रों की शिकायत से ही हई थी। जूनियर छात्रों ने सीनियर्स को मोबाइल चोरी की शिकायत की। इसके बाद सीनियर्स ने सभी जूनियर्स को बाहर बुलाया और उनकी परेड कराई। इसके बाद उन्होंने जूनियर छात्रों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ करने पर जब एक स्टूडेन्ट से पूछा कि वो कहां से है तो उसने जवाब दिया कि वो बिहार से है। ये सुनते ही सीनियर्स ने मारपीट शुरू कर दी।

हॉस्टल के छात्रों ने बताया कि मोबाइल चोरी होने की जानकारी सीनियर्स को देना उन्हें महंगा पड़ गया। रात करीब सवा 10 बजे परेड के बाद सीनियर्स ने 29 छात्रों को ढ़ाई घंटे तक पीटा। सीनियर्स इतनी बेरहमी से छात्रों को पीट रहे थे कि कई जूनियर्स को गंभीर चोटें भी आईं हैं। इतना सब होने के बाद भी सीनियर्स ने धमकी देते हुए कहा कि अगर किसी को इस बारे में बताया तो और पिटाई होगी। घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई। छात्रों की शिकायत पर यूनिवर्सिटी पहुंची पुलिस को मैनेजमेंट ने आंतरिक मामला बताते हुए वापस कर दिया।

पीड़ित छात्रों के मुताबिक रैंगिग लेने वाले सीनियर्स में बीयू से पास आउट लोकेंद्र सिंह दांगी, एबीवीपी के छात्र नेता अजय दांगी के अलावा कपिल शर्मा, कपिल चौधरी और सुरपाल नरगावे शामिल हैं। स्टूडेन्ट्स के मुताबिक जूनियर्स के साथ सबसे ज्यादा मारपीट लोकेंद्र और अजय ने की। इतना ही नहीं स्टूडेन्ट्स ने सीनियर्स पर उनसे बाहर से शराब खरीद कर लाने के लिए भी मजबूर करते हैं।

बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. यू.एन. शुक्ला का कहना है कि इस मामले में स्टूडेन्ट वेलफेयर सोसायटी को जानकारी दे दी गई है, जो भी छात्रों दोषी पाए जाएंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। साथ ही ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो