Sonam Kapoor ने बालों को पोषित रखने के बताए खास तीन सरल उपाय, जानिए उनके खूबसूरत बालों का राज़

आप अपने बालों सोनम कपूर(Sonam Kapoor) के जैसे खूबसूरत और लंबे बनाना चाहती है ,तो इसके लिए लें घरेलू तरीकों की मदद

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Jan 2021, 12:35 AM IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड में सोनम कपूर (Sonam Kapoor)अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाती है। उनका हर स्टाइल उनके फैंस को काफी पंसद आता है। सोनम अपने रखरखाव का विशेष ख्याल रखती है। फिर चाहे बात उनके त्वचा की हो, या फिर बालों की वो इसके लिए किसी भी तरह की कमी नही होने देती। इन दिनों सोनम कपूर ने बालों की मजबूती को लेकर एक वीडियों साझा किया हैं। जिसमें उन्होनें बालों से जुड़ी बातो को शेयर कर रही है। उन्होंने बताया है कि अपने बालों का वो किस तरह से ख्याल रखती हैं।

यह भी पढ़ें:- इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा, जो अमेरिकी राष्ट्रपति की टीम में 20 भारतवंशियों ने दर्ज कराया अपना नाम

No data to display.

वीडियो शेयर करते हुए सोनम (Sonam Kapoor video) ने लिखा है कि, “खूबसूरती वो होती है जब आप अंदर भी उतने ही खूबसूरत होते हैं, जितने कि बाहर हैं. इसलिए मैं अपने बालों को अंदर से भी भरपूर पोषण देने में यकीन रखती हूं मैं यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स शेयर कर रही हूं जिनका इस्तेमाल मैंने इंडस्ट्री में रहने के दौरान शुरू किया था।‘’ इतना ही नही सोनम कपूर ने बालों को डैमेज होने से बचाने के तरीके भी बताए है। उन्होने बताया कि बालों को पोषित करने के लिये वो कई तरह के तेलों का उपयोग करती है। जिसमें वो नारियल का तेल, बादाम का तेल, ऑलिव ऑयल को मिलाकर उसका मिश्रण बनाकर बालों की जड़ों पर लगाती है जिससे बाल स्वस्थ और मजबूत बनते है।

बालों को नियमित रूप से धोएं

साथ ही सोनम कपूर ने बताया कि बालों को स्वस्थ रखने के लिये आप हफ्ते में कम से कम दो बार बालों को जरूर धोएं। इससे बालों और स्कैल्प में जमी गंदगी दूर हो जाएगी. अगर आपके बाल ज्यादा ऑयली हैं तो आप हर दूसरे दिन बालों को धोएं।

प्राकृतिक तरीके से बालों को सूखने दें

अपने बालों को हीट के जरिए ना सुखाए। ऐसा करने से बाल कमजोर हो जाते है. गीले बालों में सूखा तौलिया लपेट कर उसे सुखाएं या फिर हवा से ही सूख जाने दें। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि गीले बालों में कंघी ना करें। जब बाल अच्छी तरह से सूख जाएं तो आप उनमें तेल लगाकर अच्छी तरह मालिश करें।

ज्यादा पानी पिएं

स्कान से लेकर बालों को स्वस्थ रखने के लिये पर्याप्त मात्रा में पानी पीना काफी जरूरी होता हैं अगर आप पानी का सेवन कम करते हैं तो आपके बाल कमजोर और रूखे हो जाते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप दिन भर में कम से कम 3 लीटर पानी जरूर पिएं।

Sonam Kapoor
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned