क्रेडिट कार्ड से यूरो-दीनार में की शॉपिंग, PMO तक पहुंची शिकायत

क्रेडिट कार्ड से यूरो-दीनार में की शॉपिंग, PMO तक पहुंची शिकायत
Credit Card

sandeep tomar | Publish: Jan, 03 2017 08:37:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

क्रेडिट कार्ड से 1.72 लाख की शॉपिंग की शिकायत पीएमओ से की गई है

गाजियाबाद। दिल्ली के पास गाजियाबाद के एक शख्स के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन करीब दो लाख की ठगी हो गयी। भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से एक जनवरी की रात को ये ठगी हुई है। ऑनलाइन ठगों ने करीब 45 ट्रांसफर से यूरो डॉलर दीनार आदि में खरीददारी की है। पीड़ित ने कार्ड ब्लाक करा दिया है वहीं पुलिस को भी शिकायत दी गयी है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

कार्ड ब्लाक करने के बाद भी अटेंप्ट

गाजियाबाद के इंदिरापुरम के रहने वाले सौरव राय एक रिटेल चैन में आल इंडिया के असिस्टेंट मैनेजर हैं। एक जनवरी की रात को ठगों ने उनके एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से 1.72 लाख रुपए निकाल लिए। ठगों ने अलग—अलग जगह से यूरो, दीनार और डालर में खरीददारी की। सौरव को इसकी  जानकारी मोबाईल में आये एसएमएस अलर्ट से हुई। सौरव ने तुरंत कार्ड ब्लाक कराया। ठगों ने कार्ड ब्लाक होने के बाद भी कई बार अटेंप्ट किया।

पीएमओ को भी की शिकायत

सौरव ने इसकी शिकायत न सिर्फ अपने बैंक को दी है बल्कि सोशल साइट के जरिए पीएमओ को भी दी है। सौरव की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। हालांकि सौरव इस ठगी के लिए कही न कही बैंक को भी जिम्मेदार मानते हैं। पिछले एक महीने में गाजियाबाद में ऑनलाइन ठगी का ये तीसरा ऐसा मामला है। गाजियाबाद साइबर सेल सभी मामलों की जांच कर रही है। लेकिन इन ऑनलाइन और हाईटेक ठगों तक पुलिस पहुंच नहीं पाई है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned