10वीं कक्षा के स्टूडेंट ने टीचर को इस सवाल का दिया ऐसा जवाब कि पहुंच गया अस्पताल

 

Highlights

  • टीचर ने क्लास में सभी छात्रों से किया सवाल
  • छात्र का सवाल जवाब देना ही बन गया विवाद की जड़
  • परिजनों ने साथी छात्र समेत टीचर के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत

गाजियाबाद। साहिबाबाद इलाके की शालीमार गार्डन कॉलोनी में एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां पर एक दसवीं कक्षा में पढऩे वाले छात्र पर उसी के साथी ने चाकू से हमला कर दिया। चाकू मारने की वजह दोनों में कोई झगड़ा नहीं, बल्कि पीडि़त छात्र का टीचर के सवाल का जवाब देना था। इसी बात से नाराज दूसरे छात्र ने पीडि़त पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कार्ड की जगह ATM मशीन में ईंट का ऐसा इस्तेमाल कर निकाल लिए हजारों रुपये, जांच में जुटी पुलिस

दसवीं कक्षा में पढ़ते हैं दोनों छात्र

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद की जनकपुरी में रहने वाले जितेंद्र सिंह सोलंकी का बेटा प्रशांत सोलंकी कक्षा 10वीं का छात्र है। वह शालीमार गार्डन में ही एक कोचिंग सेंटर में कोचिंग जाता है। प्रशांत के पिता जितेंद्र ने बताया कि शुक्रवार की शाम करीब 7:00 बजे प्रशांत कोचिंग गया था, लेकिन वह रात 8:00 बजे तक भी घर नहीं लौटा। इस पर उन्होंने बड़े बेटे को प्रशांत को देखने के लिए कोचिंग सेंटर भेजा। जहां पता चला कि प्रशांत को उसके ही क्लास के लड़के ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। उसे आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैसे ही प्रशांत के परिजनों ने यह सूचना सुनी तो उनके पैरों तले जमीन खिंसक गई। जितेंद्र का कहना है कि प्रशांत के सीने पर चाकू से जो वार किए गए हैं। उसमें करीब 25 टांके लगे हुए हैं ।और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई युवती की मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम तो पुलिस ने ऐसे खदेड़ा

एक सवाल का जवाब देना पड़ा हमले की वजह

घायल छात्र के पिता जितेंद्र ने बताया कि प्रशांत की कक्षा में उसी के एक साथी से टीचर ने सवाल पूछा था। जिसका जवाब वह नहीं दे पाया। उक्त प्रश्न का उत्तर प्रशांत ने दे दिया। जिसके बाद उसका साथी छात्र प्रशांत से बैर मानने लगा। गुरुवार को वह अपने बैग में चाकू लेकर आया था। जिसकी शिकायत प्रशांत ने अपने शिक्षक से कर दी। इसी पर नाराज उसके साथी ने प्रशांत से बदला लेने की ठान ली और शुक्रवार की देर शाम प्रशांत पर उसने चाकू से उस वक्त हमला कर दिया। जब वह अपने कोचिंग जा रहा था। आश्चर्य की बात यह है कि यह सब मामला कोचिंग सेंटर के आसपास हुआ। जिसकी जानकारी कोचिंग सेंटर के संचालक को पूरी तरह से मिल चुकी थी। उसके बावजूद भी कोचिंग सेंटर के संचालक द्वारा इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया गया। बहरहाल शनिवार को यह मामला उस वक्त उजागर हुआ। जब जितेंद्र ने खुद शहर कोतवाली में आरोपी छात्र के खिलाफ तहरीर देते हुए कोचिंग सेंटर के संचालक पर भी केस को छुपाये जाने के आरोप लगाया है। उधर इस पूरे मामले में गाजियाबाद के एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा का कहना है कि इस तरह का मामला सामने आया है। पीडि़त परिवार द्वारा तहरीर दी गई है। जिसके आधार पर गहनता से जांच की जा रही है।

Nitin Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned