scriptगजियाबाद समेत 26 जिलों में ATS-NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, 57 हिरासत में | 17 people detained in ATS and NIA raids in these 4 cities including Ghaziabad | Patrika News

गजियाबाद समेत 26 जिलों में ATS-NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, 57 हिरासत में

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 27, 2022 04:23:33 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

एटीएस और एनआईए ने मिलकर गाजियाबाद समेत बुलंदशहर, मेरठ और जौनपुर में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई में गाजियाबाद से 12, बुलंदशहर से 1, मेरठ से 3 और जौनपुर से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

17_people_detained_in_ats_and_nia_raids_in_these_4_cities_including_ghaziabad.jpg

17 people detained in ATS and NIA raids in these 4 cities including Ghaziabad

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ और जौनपुर समेत 26 जिलों में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने आज फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, पीएफआई से जुड़े 57 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनके पास से मिले डॉक्यूमेंट्स की जांच की जा रही है। गिरफ्तार हुए संदिग्धों के मोबाइल से व्हाट्सएप के 86 ग्रुप मिले हैं, जिनमें पीएफआई के वीडियो को शेयर किया जा रहा था।
पीएफआई के नेटवर्क ध्वस्त कर देंगे : बृजेश पाठक

सूत्रों के मुताबिक, गाजियाबाद से 12, लखनऊ के बीकेटी इलाके से 7, मेरठ और शामली से 3-3 और बुलंदशहर, जौनपुर और सहारनपुर से 1-1 युवक को पकड़ा गया है। बाकी शहरों के बारे में पुलिस ने अभी खुलासा नहीं किया है। इस कार्रवाई पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा है, “पीएफआई के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त कर देंगे। यूपी में कानून के अलावा कुछ नहीं चलेगा। दरअसल एटीएस को खूफिया सूचना मिली है कि इन जिलों से हिरासत में लिए गए लोग पीएफआई से जुड़े हुए हैं। जिसके बाद एटीएस ने सोमवार देर रात ये कार्रवाई की।
यह भी पढ़े – ओखला बर्ड सैंक्चुरी में होगी नए पक्षियों की एंट्री, स्वागत की तैयारी में जुटा प्रबंधन

जांच एजेंसियां संयुक्त पूछताछ कर रही

ऐसी खबर है कि गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के कलछीना गांव में सोमवार देर रात में एटीएस की टीम बस से पहुंची थी। इस दौरान टीम ने यहां कार्रवाई करते हुए यहां से 12 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें मौलाना इफ्तियार, ननवा, इमरान, फुरकान प्रमुख रूप से शामिल हैं। मोदीनगर थाने पर इन सभी को पुलिस कार्यालय के अंदर बैठाया हुआ है। एक-एक व्यक्ति को दूसरे बंद कमरे में बुलाकर जांच एजेंसियां संयुक्त पूछताछ कर रही हैं। ये पूछताछ सुबह करीब 9 बजे से जारी है। जिन लोगों को कस्टडी में लिया है, उनके परिजन भी मोदीनगर थाने पर मौजूद हैं। उन्हें भी नहीं बताया जा रहा है कि किस मामले में इन्हें पकड़ा गया है।
यह भी पढ़े – कानपुर में पिटबुल समेत इन कुत्तों को पालने पर लगी पाबंदी, नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

बुलंदशहर और मेरठ में भी छापेमारी

वहीं बुलंदशहर के कस्बा स्याना से एटीएस ने एक वकील अफजल को उठाया है। पता चला है कि ये लंबे समय से पीएफआइ से जुड़ा था। इसके अलावा मेरठ में पीएफआई दफ्तर पर इसका लगातार आना-जाना था। एटीएस करीब एक साल से इसकी निगरानी कर रही थी। वहीं मोहल्ला फैसलाबाद से रियाज और खालिद नाम के 2 शख्स को हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। इसके अलावा, मेरठ में लिसाड़ी गेट क्षेत्र से दो और सरूरपुर थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति को भी एटीएस ने उठाया है। वहीं, जौनपुर में एटीएस ने एक संदिग्ध को उठाया है। आजमगढ़ एटीएस यूनिट ने यह कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो