script2 arto and ri suspended after student's death in school bus accident | स्कूल बस हादसे में छात्र की मौत के बाद सीएम योगी का कड़ा एक्शन, दो एआरटीओ और एक आरआई निलंबित | Patrika News

स्कूल बस हादसे में छात्र की मौत के बाद सीएम योगी का कड़ा एक्शन, दो एआरटीओ और एक आरआई निलंबित

गाजियाबाद स्कूूल बस हादसे में छात्र की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा एक्शन लेते हुए गाजियाबाद के एआरटीओ प्रशासन और एआरटीओ प्रवर्तन और पूर्व में गाजियाबाद संभागीय परिवहन विभाग में तैनात रहे आरआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गाज़ियाबाद

Published: April 22, 2022 12:10:30 pm

गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में स्कूल की बस हादसे में चौथी कक्षा के छात्र की मौत के बाद परिवहन विभाग गाजियाबाद ने जिले के सभी स्कूल बसों की सघन चेकिंग की है। इस अभियान में विभाग ने 27 स्कूल बसों का चालान किया है, जिसमें से 19 वाहनों को थानों में बंद किया गया है। मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केे संज्ञान लेने के बाद गाजियाबाद के एआरटीओ प्रशासन और एआरटीओ प्रवर्तन और पूर्व में गाजियाबाद संभागीय परिवहन विभाग में तैनात रहे आरआई पर भी गाज गिर गई है। इन तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
gzb.jpg
जानकारी के अनुसार, जिस स्कूल बस में यह दर्दनाक हादसा हुआ था। उसका फिटनेस सर्टिफिकेट करीब एक साल पहले ही समाप्त हो चुका था और संभागीय परिवहन विभाग ने इस बस को पहले से ही ब्लैक लिस्ट किया हुआ था। उसके बावजूद भी बस का संचालन स्कूल की तरफ से किया जा रहा था। इस मामले की गूंज लखनऊ तक जा पहुंची और मुख्यमंत्री ने भी तत्काल प्रभाव से इसका संज्ञान लिया। उधर संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों से भी इसकी रिपोर्ट मांगी गई। बहरहाल इस मामले में एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह और एआरटीओ प्रवर्तन सतीश कुमार के अलावा पूर्व में तैनात रहे आरआई प्रेम सिंह जो कि फिलहाल में कानपुर में तैनात हैं। इन तीनों को ही निलंबित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में 60 हजार वर्ग मीटर में कट रही अवैध कॉलोनी का काम रोका

मानकों पर खरी नहींं उतरने के बाद भी जारी किया गया सर्टिफिकेट

बताया जा रहा है कि 2020 में पूर्व में तैनात रहे आरआई प्रेम सिंह ने ही इस बस का सर्टिफिकेट जारी किया था। उस वक्त भी कई मानकों पर बस खरी नहीं थी। उसके बावजूद भी सर्टिफिकेट जारी किया गया। इस मामले में दोषी मानते हुए प्रेम सिंह को निलंबित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह पर इस मामले में शिथिलता बरते जाने का आरोप लगा है, जिसके चलते उन्हें भी निलंबित किया गया है।
यह भी पढ़ें- सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त, एक्शन में खाकी

एआरटीओ प्रवर्तन की तरफ से भी नहीं लिया गया कोई एक्शन

उधर इतने दिन से ब्लैक लिस्ट बस का संचालन किया जा रहा था और एआरटीओ प्रवर्तन की तरफ से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसलिए एआरटीओ प्रवर्तन सतीश कुमार को भी दोषी मानते हुए उन्हें निलंबित किया गया है। हालांकि अभी तक कोई इन आरोपों के आदेश की कॉपी प्राप्त नहीं हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Biden"मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है'- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रियासिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.