सोसायटी की 12वीं मंजिल पर फटी 2 लाख लीटर पानी की टंकी, फिर जो हुआ...

मामला कौशांबी थाना क्षेत्र की वैशाली कॉलोनी का है। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। सोसायटी के लोगों ने बिल्डर और मेंटेनेंस कंपनी पर केस दर्ज करवाया।

By: Rahul Chauhan

Published: 17 Jun 2021, 02:27 PM IST

गाजियाबाद। थाना कौशांबी (kaushambi) क्षेत्र की वैशाली कॉलोनी में स्थित एक्सप्रेस ग्रीन सोसाइटी (express green society) में अचानक उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया जब सोसायटी के ए ब्लॉक में 12वीं मंजिल पर रखी करीब 2 लाख लीटर की बड़ी पानी से भरी टंकी फट गई।जोरदार आवाज के साथ 12वीं मंजिल से मलवा नीचे आया और ए ब्लॉक के सभी फ्लैटों के अंदर करीब 2 फीट पानी भर गया। इसके अलावा फ्लैटों की बालकनी में लगी टीन शेड और फ्लैटों के अंदर की दीवार भी भरभरा कर नीचे गिर गई। आनन-फानन में सोसाइटी की बिजली काटी गई। साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लेकिन सोसाइटी के इस ब्लॉक में रहने वाले लोगों का भारी नुकसान हुआ है। इस हादसे के बाद सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर और मेंटेनेंस कंपनी के खिलाफ थाना कौशांबी में तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें: सड़क पर बाइक खड़ी करने पर हुआ विवाद, युवक पर डाल दिया खौलता हुआ तेल

सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि बुधवार को दोपहर करीब 1:30 बजे वैशाली स्थित एक्सप्रेस ग्रीन सोसाइटी के ए ब्लॉक के 12वीं मंजिल पर करीब 2 लाख लीटर की पानी से भरी टंकी अचानक ही फट गई ।जिसके बाद जोरदार आवाज हुई और सारा मलबा नीचे आ गिरा। इस दौरान ए ब्लॉक के सभी फ्लैटों में पानी भर गया। फ्लैट की दीवार भी भरभरा कर गिर गई। जिसकी सूचना आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को भी दी गई। गनीमत रही कि समय रहते ही पूरी सोसाइटी की बिजली काट दी गई। क्योंकि प्लेटो में करीब 2 फीट पानी भरा हुआ था और लिफ्ट में भी पानी भरना शुरू हो गया था। जिसके कारण पूरी सोसाइटी में करंट फैल सकता था। इन फ्लैटों में रहने वाले घर के मुखिया अपने काम धंधे पर गए हुए थे। लेकिन बच्चे घर में मौजूद थे। यदि समय रहते बिजली नहीं काटी जाती, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें: पक्षियों के साथ प्रवास कर प्रकृति का आनंद ले सकेंगे लोग, दो माह में तैयार हो जाएंगे नेचर हट

लोगों का कहना है कि यह पानी की टंकी यदि सुबह और शाम के वक्त फटती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों का आरोप है। कि यह लोग बिल्डर और मेंटेनेंस कंपनी से लगातार सोसायटी के फ्लैटों की मेंटेनेंस के बारे में शिकायत करते आ रहे हैं ।लेकिन किसी ने भी इस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसका नतीजा यह निकला है। इस दौरान इस ब्लॉक में रहने वाले सभी लोगों का भारी नुकसान हुआ है ।लोगों ने बताया कि जिस वक्त पानी फ्लैटों के अंदर घुसा तो फर्नीचर भी पानी में तैरने लगा। सारा सामान खराब हो गया। क्योंकि टंकी फटने के बाद मलवा फ्लैटों के अंदर घुस गया। इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों ने थाना कौशांबी में बिल्डर अमित गोयल, सुमित गोयल, डीडी गोयल, विनीत गोयल के अलावा सतीश कुमार ग्रीन मेंटेनेंस कंपनी के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अग्रिम वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned