Kisan Andolan : संसद के बाहर धरना देने के लिए गाजीपुर बॉर्डर से 200 किसानों ने किया कूच, दिल्ली पुलिस भी मुस्तैद

Ghazipur Border पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों ने किया Parliament के लिए कूच, राकेश टिकैत बोले- संसद के बाहर धरना देकर अपनी बात सरकार तक पहुंचाएंगे।

By: lokesh verma

Published: 22 Jul 2021, 09:58 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर बड़ी संख्या में पिछले 8 महीने से कृषि कानूनों (Farm Laws) की वापसी की मांग को लेकर किसान धरने पर बैठे हुए हैं। अब नई रणनीति के तहत गुरुवार को दिन निकलते ही किसान संसद (Parliament) के बाहर धरना देने के लिए निकल गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि इन दिनों संसद सत्र चल रहा है। इसलिए संसद तक किसानों की आवाज पहुंचाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि संसद भवन के अंदर सत्र चलता रहेगा और करीब 200 किसान संसद के बाहर धरने पर बैठकर अपनी बात को सरकार के समक्ष रखेंगे।

यह भी पढ़ें- UP Cabinet Meeting: 29 प्रस्तावों पर लगी मुहर, 17 शहरों में मिलेगा Free WiFi, अयोध्या को तीन बड़ी सौगात

राकेश टिकैत ने कहा कि तीनों नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में किसान करीब 8 महीने से यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। लगातार किसानों के आग्रह के बाद भी सरकार झुकने को तैयार नहीं है, लेकिन किसान भी अपनी बात पर अडिग हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि संसद सत्र में विपक्ष भी अपनी बात रख रहा है। विपक्ष का अपना काम है और किसानों का अपना काम है। उन्होंने कहा कि किसानों की आपसी सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है कि गुरुवार को 200 किसान संसद के बाहर बैठकर धरना देंगे और अपनी बात सरकार तक पहुंचाएंगे। टिकैत ने कहा कि सरकार के द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं और एमएसपी पर गारंटी ली जाए उसके बाद ही किसानों का धरना समाप्त होगा।

बता दें कि गुरुवार सुबह करीब 200 किसान यूपी गेट बॉर्डर से संसद के बाहर धरना देने के लिए निकल गए हैं, लेकिन क्या संसद के बाहर तक किसानों को जाने दिया जाएगा या नहीं। इसकी जानकारी वहां पहुंचने के बाद ही मिल पाएगी। दिल्ली पुलिस भी किसानों के ऐलान के बाद पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के इन 40 लाख लोगों को अब मिलेगा सालाना 5 लाख का मुफ्त इलाज, योगी सरकार का बड़ा फैसला

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned