scriptएक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जले, 4 घंटे धू-धूकर जली 3 मंजिला इमारत | 5 members of the same family burnt alive, 3 storey building burned for 6 hours | Patrika News
गाज़ियाबाद

एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जले, 4 घंटे धू-धूकर जली 3 मंजिला इमारत

उत्तर प्रदेश में कुवैत अग्निकांड जैसा मामला सामने आया है। गाजियाबाद में एक बिल्डिंग में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर गांव में रात करीब 8 बजे की है।

गाज़ियाबादJun 13, 2024 / 08:38 am

Aman Pandey

Ghaziabad, Ghaziabad Fire Death,Ghaziabad Fire, Ghaziabad News, Fire,Kuwait fire,Indian labor camp,40 Indians dead,S Jaishankar,Indian Embassy Kuwait,Fire in Kuwait,World News,International News
गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना इलाके के एक गांव में तीन मंजिला मकान में भीषण आग लगने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस मकान में फोम बनाने का काम होता था।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में बेहटा हाजीपुर गांव में इश्तियाक अली का तीन मंजिला मकान है। इस मकान में वह और उनका बेटा अपने परिवार के साथ रहता है। बेटा सारिक अपनी पत्नी, 7 महीने के बच्चे और बहन के साथ मकान में रहता है। उसकी दूसरी बहन अपने दो बच्चों को लेकर उसके घर आई हुई थी। घर के अंदर फोम बनाने का काम किया जाता है। बताया जा रहा है कि बुधवार रात करीब 8 बजे के आसपास शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर में भीषण आग लग गई।

संकरी गलियां होने की वजह से फायर ‌ब्रिगेड को करनी पड़ी मशक्कत

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। आग ने तीनों मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने दो मंजिला मकान में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। लेकिन एक मंजिला मकान में आग पर काबू पाने में दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मकान संकरी गलियों में होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मकान तक नहीं पहुंच पा रही थी।

मकान से पांच डेड बॉडी बरामद

देर रात तक किसी तरीके से दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और जब मकान में दाखिल हुई तो वहां पर पांच डेड बॉडी बरामद हुई। मकान में मौजूद और लोगों की तलाश की जा रही है। घटना में जिनकी मौत हुई है उनके नाम सामने आए हैं। इनमें फरहीन (28), शीश (7 महीने), नजरा (30), सैफुर रहमान (35), इफरा (8) की मौत हुई है।

लोगों ने छत से भागने की कोशिश की

बताया जा रहा है कि इस हादसे में लोगों ने छत के रास्ते भागने की कोशिश की। पड़ोसियों ने भी उनको बचाने का प्रयास किया। लेकिन छत पर पहुंचने के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। जिसके कारण सभी इस आग में फंस गए और उनकी मौत हो गई।
लोग हादसे के तुलना कुवैत के अग्निकांड से कर रहे हैं। बता दें कि दक्षिणी कुवैत के मंगफ क्षेत्र में विदेशी मजदूरों वाली एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से करीब 40 भारतीयों की मौत हो गई और 50 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अल-मंगफ नाम की इस इमारत में भीषण आग लगने से कुल 49 लोगों की जान गई है जिनमें से 42 के बारे में माना जा रहा है कि वो भारतीय थे। अन्य पाकिस्तान, फिलीपींस, मिस्र, नेपाल के नागरिक थे।

Hindi News/ Ghaziabad / एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जले, 4 घंटे धू-धूकर जली 3 मंजिला इमारत

ट्रेंडिंग वीडियो