scriptघर में आग लगने के बाद जब फटा गैस सिलेंडर तो दिखा दिल दहला देने वाला नजारा, Video में देखें पूरा नजारा | 6 People injured in fire incident in Ghaziabad | Patrika News

घर में आग लगने के बाद जब फटा गैस सिलेंडर तो दिखा दिल दहला देने वाला नजारा, Video में देखें पूरा नजारा

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 19, 2018 04:49:32 pm

Submitted by:

Iftekhar

हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, 4 की हालत नाजुक

fire

घर में आग लगने के बाद जब फटा गैस सिलेंडर तो दिखा दिल दहला देने वाला नजारा, Video में देखें पूरा नजारा

गाजियाबाद. लोनी बॉर्डर इलाके में स्थित एक मकान में सिलेंडर से गैस लीक होने के बाद लगी आग के दौरान सिलेंडर फट गया। गैस सिलंडेर विस्फोट होने की वजह से मकान की दोनों तरफ की दीवारें गिर गई। इस हादसे में दोनों तरफ रह रहे परिवार के तीन-तीन यानी कुल 6 लोग मलबे में दब गए, जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद घायल अवस्था में बाहर निकाला गया । सभी घायलों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गनीमत रही कि जल्द ही स्थानीय लोगों ने ही आग पर काबू पा लिया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

गौरतलब है कि आग एक बाड़े में लगी थी। इस बाड़े में करीब 15 से 20 कमरे बने हुए हैं । इन सभी कमरों में किराएदार रहते हैं । सोमवार की सुबह अचानक ही एक कमरे में रहने वाले किराएदार ने बीड़ी जलाने के लिए माचिस जलाई तो पूरे कमरे में भीषण आग लग गई। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से भाग कर अपनी जान बचाई । लेकिन आग के कारण कमरे में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जोरदार धमाका होने के कारण कमरे की दोनों तरफ की दीवार भी गिर गई । इस दौरान कमरे के एक तरफ राजू नामक शख्स का पूरा परिवार रहता है। जबकि कमरे की दूसरी दीवार की तरफ जगमोहन नाम के शख्स का परिवार रहता है। कमरे की दीवार गिरने के कारण राजू के परिवार के 3 लोग और जगमोहन के परिवार के भी 3 लोग मलबे में दब गए और सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस सभी को आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद मलबे से बाहर निकाला। इसके बाद सभी को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूपी के इस शहर में मॉब लिंचिंग ने फिर ले ली एक शख्स की जान, वीडियो देखकर रोंगटे हो जाएंगे खड़े

आसपास के लोगों की माने तो धमाका इतना जोरदार था कि करीब एक किलोमीटर तक इसकी आवाज गई और आसपास के लोग दहल गए। हालांकि, आग लगने का कारण यह माना जा रहा है कि रविवार की रात किराएदार ने अपने गैस के सिलेंडर में गैस भरी थी। उस दौरान वे कुछ लीक हो गया और गैस पूरे कमरे में फैल गई। जैसे ही सुबह को किराएदार ने अपनी बीड़ी जलाने के लिए माचिस जलाई गई तो गैस ने अचानक ही आग पकड़ लिया और कमरे में भीषण आग लग गई, जिसके बाद गैस के सिलेंडर आग की चपेट में आने की वजह से फट गया। धमाके के बाद पूरे मकान में दरार पड़ गई है। इसकी वजह से इलाके के दूसरे लोग भी खौफजदा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो