scriptअपार्टमेंट के सातवीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के छह लोग घायल | 7 people are injured in ghaziabad uttar pradesh lift collapsed and directly come from seventh floor to third floor | Patrika News
गाज़ियाबाद

अपार्टमेंट के सातवीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के छह लोग घायल

यूपी के गाजियाबाद से एक घटना सामने आई है जहां एक ही परिवार के छह लोग लिफ्ट गिरने से घायल हो गए।

गाज़ियाबादJun 28, 2024 / 03:34 pm

Swati Tiwari

gaziabad lift
गाजियाबाद के इंदिरापुरम की एक सोसायटी में गुरुवार को रात में लिफ्ट सातवीं मंजिल से गिरकर दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच आकर अटक गई। लिफ्ट के गिरने से एक ही परिवार के छह सदस्य घायल हो गए।सोसायटी के सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाल लिया।

हादसे में घायल हुआ परिवार 

हादसे में घायल अंकिता शर्मा ने बताया की वह सोसायटी में 10वी मंजिल पर रहती हैं। बृहस्पतिवार को शिप्रा सनसिटी से सास आरती शर्मा, कमला नगर दिल्ली से भाई सिद्धार्थ और बहन अंकुशा मिलने के लिए आई थीं। रात में बेटे विराज और बेटी ईशाना के साथ सभी लोगों को छोड़ने के लिए वह लिफ्ट से नीचे उतर रहीं थीं। 10वीं मंजिल से सातवीं मंजिल तक लिफ्ट ठीक चली। अचानक सातवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने लगा जो दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच में जाकर अटक गई। इस दौरान लिफ्ट की लाइट और पंखा बंद हो गया । अचानक झटके के साथ लिफ्ट गिरने से उनकी सास लिफ्ट में ही गिर गईं जिससे उनके घुटने में चोट आई है।
यह भी पढ़ें

‘मैं इकरा हसन…’ 28 साल की सांसद की दहाड़ से गूंज उठा पूरा सदन, देखें वीडियो

लिफ्ट में 10 मिनट तक फंसी रहे लोग 

उनके साथ ही सभी लोग लिफ्ट में गिरे और सभी के घुटने और कमर में झटके से चोट लग गई है। अंकिता का कहना है कि लिफ्ट करीब 10 मिनट तक फंसी रही, उन्होंने इमरजेंसी बटन दबाया और परिचितों को फोन भी किया। सोसायटी में खराब लिफ्ट की शिकायत सोसायटी के लोग पहले कई बार जिलाधिकारी से कर चुके हैं। शिकायत के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को एसीएम चंद्रेश सिंह व और ऊर्जा निगम अधिकारी सोसायटी में लिफ्ट का मुआयना और ऑडिट करने पहुंचे थे। इस दौरान भी एओए पर सभी लिफ्ट का सर्वे न कराने पर लोगों ने हंगामा किया था। 

सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने कही बात 

सोसाइटी में रहने वाले प्रिया बिष्ट ने बताया कि दोपहर में भी पांच मिनट के लिए एक बच्चा और महिला लिफ्ट में फंस गए थे जिन्हें किसी तरह से बाहर निकाला गया था। लोगों का कहना है कि सोसायटी में आए दिन लिफ्ट फंसने की समस्या आ रही है। यह सोसायटी में रहने वाले लोगों के जीवन के लिए बहुत गंभीर खतरा है। वहीं, इस मामले में एओए के सचिव संजीव मारवाह का कहना है कि लिफ्ट गिरने की सूचना उन लोगों को भी मिली। मौके पर पहुंच कर वह लोग दोबारा लिफ्ट में नीचे से ऊपर गए ऐसे में कहना मुश्किल है कि लिफ्ट गिरी है या फंस गई है। तकनीशियन से इसकी जांच कराई जाएगी।

Hindi News/ Ghaziabad / अपार्टमेंट के सातवीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के छह लोग घायल

ट्रेंडिंग वीडियो