scriptGhaziabad: 84 नए केसों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार | 84 new coronavirus case found in ghaziabad | Patrika News

Ghaziabad: 84 नए केसों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 05, 2020 11:43:06 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Ghaziabad में 2023 हुई Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या
– फिलहाल 1118 लोग जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन
– सीएमओ बोले- जांच केंद्र बढ़ाए, अब कोई भी करा सकता है अपनी जांच

corona

corona

गाजियाबाद. जिले में स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयास के बावजूद कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। 84 नए केसों के साथ गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में कोरोना वायरस ( CoronaVirus ) संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार के पार यानी 2023 हो चुका है। बता दें कि इनमें से 843 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 62 लोग काल के गाल में समा चुके हैं। फिलहाल 1118 लोगों का उपचार जिले के विभिन्न कोविड ( Covid-19 ) केयर सेंटर में चल रहा है।
यह भी पढ़ें- CMO समेत गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 virus के नए 77 रोगी मिले

मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार 84 और नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2023 हो चुका है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर है। इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से तमाम योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बड़ी बात यह है कि जिस तरह से जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए अब कोविड-19 संक्रमण की जांच केंद्र बढ़ा दिए गए हैं और अब कोई भी शख्स यदि जांच कराना चाहता है तो बगैर किसी लक्षण के वह खुद पहुंचकर अपनी जांच करा सकता है।
सीएमओ ने बताया कि प्रशासन द्वारा गठित की गई टीम भी जिले में जगह-जगह भ्रमण कर बड़ी संख्या में लोगों के सैंपल ले रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में जिले में ज्यादा इजाफा हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी लोगों को सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन करना चाहिए। तभी इस जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो