scriptयहां 50 फीट गहरे बेसमेंट की खुदाई के दौरान ढही मिट्टी, मजदूर की मौत, कई घायल-देखें वीडियो | A Labourer death in Diging of 50 feet deep basement in Ghaziabad | Patrika News

यहां 50 फीट गहरे बेसमेंट की खुदाई के दौरान ढही मिट्टी, मजदूर की मौत, कई घायल-देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 26, 2018 09:51:25 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने मलबे में दबे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

Basment diging
गाजियाबाद। शहर के थाना कवि नगर इलाके की गोविंदपुरम कालोनी में अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई जब आसपास के लोगों ने एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में बनाए जा रहे बेसमेंट के चारों तरफ लगी मिट्टी नीचे ढहती हुई देखी। इस दौरान करीब आधा दर्जन लोग मलबे के अंदर दब गए। हालांकि आनन-फानन में लोगों ने स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ को सूचित किया।
सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने मलबे में दबे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस दौरान करीब 35 वर्षीय एक मजदूर की ज्यादा देर तक दबे रहने के कारण मौत हो गई। मृतक मूल रूप से बंगाल का रहने वाला था। दरअसल थाना कवि नगर इलाके की गोविंदपुरम कॉलोनी में एमएस बिल्डर द्वारा हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है। बुधवार को मजदूर बेसमेंट के नीचे कंक्रीट का काम कर रहे थे। इसी दौरान बेसमेंट के चारों तरफ लगी मिट्टी अचानक ढह गई, जिसके चलते बेसमेंट के अंदर कार्य कर रहे करीब आधा दर्जन मजदूर मलबे में दब गए।
इस पूरे मामले में एसडीएम अतुल कुमार ने बताया कि एक बिल्डर द्वारा यहां हाउसिंग प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है, जिसके बराबर मे कोमशियल इमारत बनायी जा रही थी। उसके लिए करीब 50 फीट गहरा बेसमेंट खोदा जा रहा था, लेकिन अचानक मिट्टी गिरने के कारण उसके अंदर कुछ मजदूर दब गए थे। इनमें से मूल रूप से बंगाल के रहने वाले मजदूर की मौत हो चुकी है। जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। इस दौरान बाकी लोगों को मामूली चोटें आई जिन्हें उपचार के दौरान छुट्टी दे दी गयी। उधर एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि इस घटना की गहनता से जांच कराई जाएगी कि यह इमारत मानकों के आधार पर बनाई जा रही थी या नहीं। यदि मानकों के अनुरूप नहीं है तो बिल्डर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो