डंपर का हाइड्रॉलिक 11000 वोल्ट की लाइन से टच होने पर हुआ ऐसा ब्लास्ट कि मच गई अफरा-तफरी

डंपर का हाइड्रॉलिक 11000 वोल्ट की लाइन से टच होने पर हुआ ऐसा ब्लास्ट कि मच गई अफरा-तफरी

Iftekhar Ahmed | Publish: Dec, 10 2018 06:13:28 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

हादसे की चपेट में आकर एक मिस्त्री की हुई मौत

 

 

गाजियाबाद. मसूरी इलाके में नेशनल हाई-वे 9 के बांके बिहारी डेंटल कॉलेज के पास बिजली की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। मिट्टी के डम्फर का हाइड्रोलिक जैक हाईटेंशन लाइन से टकराया तो पूरे ट्रक में करंट उतर गया। इस दौरान बिजली की चपेट में आने पर एक मिस्त्री की मौत हो गई। आपको बताते चलें कि नेशनल हाई-वे बांके बिहारी डेंटल कॉलेज के पास एलेक्टिशियन मिट्टी के डम्फर में कार्य कर रहा था । तभी ड्राइवर की लापरवाही से गाड़ी स्टार्ट हो गई और डम्फर का हाइड्रोलिक हाईटेंशन लाइन से टकरा गया । इसी से बिजली का करंट पूरे ट्रक में आ गया और ट्रक में कार्य कर रहे मिस्त्री की उस दौरान हादसे में मौत हो गई।

चश्मदीदों के मुताबिक मृतक नदीम को ड्राइवर गाड़ी का अल्टीनेटर खराब होने की वजह से ले गया था और नदीम गाड़ी के नीचे कार्य कर रहा था। इसी दौरान ड्राइवर ने गाड़ी स्टार्ट कर हाइड्रोलिक जैक उठा दिया, जो सीधे हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। इससे पूरी गाड़ी में बिजली का करंट दौड़ गया और करंट से नदीम की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा कंडक्टर फैजान को बिजली का झटका लगा तो वह तुरन्त गाड़ी से नीचे कूद गया, जिसके कारण उसकी जान बच गई। ड्राइवर को जैसे ही इस हादसे की जानकारी हुई तो वह डम्फर ट्रक से कूदकर फरार हो गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

 

 

इस मामले में एसएचओ उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर जाकर देखा तो 27 वर्षीय नदीम पुत्र अज़हर बिजली का करंट लगने से झुलस गया था, झुलसे युवक को तत्काल होस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों की शिकायत पर गाड़ी के अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मौके से फरार ड्राइवर को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बहरहाल डम्फर को कब्जे में ले लिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned