scriptगाजियाबाद में पकड़े गए पाकिस्तान से लाए गए 5 बाज और एक चील, इन पक्षियों को दी गई है ट्रेनिंग | A smuggler arrest they have Pakistani trend 5 bird in Ghaziabad | Patrika News

गाजियाबाद में पकड़े गए पाकिस्तान से लाए गए 5 बाज और एक चील, इन पक्षियों को दी गई है ट्रेनिंग

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 23, 2023 03:44:38 pm

Submitted by:

Priyanka Dagar

गाजियाबाद से पाकिस्तान का ट्रेंड पक्षियों की तस्करी करने वाला पकड़ा गया है। उसके पास से 5 बाज और 1 चील मिले हैं। जो साधारण नहीं है। 5 में से तीन बाज सिर्फ पाकिस्तान में पाए जाते हैं।

pak.jpg
यूपी के गाजियाबाद से एक ऐसा पक्षियों का तस्कर पकड़ा हैं। जिससे देश को खतरा हो सकता है। PFA यानी एनिमल फॉर पीपल्स संस्था ने तस्करी के लिए लाए गए पांच बाज और एक चील के साथ पंजाब के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी बॉर्डर पर इन पक्षियों की तस्करी देश की जासूसी के लिए की जाती है। गाजियाबाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।
https://youtu.be/xZofiPcbiAU
26 जनवरी पर देश के माहौल को खराब करने की हो रही साजिश
एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के बताया, “26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर देश में गड़बड़ी करने की नीयत से ये ट्रेंड बाजों को लाया गया हैं। जानकारी में पता चला है कि पकड़ा गया आरोपी भी पाकिस्तान बार्डर से लगी सीमा के पास के इलाके का ही रहने वाला हैं।
गौरव गुप्ता ने आगे बताया, “हमें जानकारी मिली थी की पक्षियों की तस्करी की जा रही है। इसके बाद हमने ग्राहक बनकर दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में रहने वाले एक शख्स से संपर्क किया और उससे बाज खरीदने की बात की तो उसने पंजाब के एक आदमी का नंबर दिया जो 1 लाख का एक बाज बेच रहा था। हमने बाज लेने की बात की उसने बताया कि जब वो गाजियाबाद आएगा तो फोन पर उससे बातचीत कर लेगा।”
मेट्रो स्टेशन पर तस्कर को एनिमल लवर टीम ने दबोचा
गौरव गुप्ता ने बताया, “इस दौरान तस्कर ने गाजियाबाद के मोहननगर मेट्रो स्टेशन पर मिलने की बात कही। ऐसे में हम अपनी टीम के साथ पहुंच गए और तस्कर को पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी के पास से 5 बाज और 1 चील मिले हैं। आरोपी की पहचान दवनीश सिंह के तौर पर हुई है।”
यह भी पढ़ें

वीडियो: बीच सड़क कैटवॉक के बाद लड़की ने दिया फ्लाइंग किस, पुलिस ने घर भेजा 17 हजार का चालान

तस्कर से पूछताछ के लिए जुटी पुलिस
एनिमल फॉर पीपल्स टीम के सदस्य ने बताया, “ये बाज पूरी तरह ट्रेंड होते हैं। पाकिस्तानी बॉर्डर पर जासूसी के लिए इनका इस्तेमाल होता है। पिछले दिनों भी पाकिस्तान की ओर से छोड़ा गया बाज पकड़ा गया था। उस बाज में भारतीय सीमा पर जासूसी के लिए कैमरा लगा हुआ था। ये तस्कर भी पाकिस्तानी बॉर्डर से जुड़ा हो सकता है। पुलिस ने मामले की तफ्तीश में जुट गई है। साथ ही गिरफ्तार हुए तस्कर से कड़ी पूछताछ की जा रही है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो