scriptUP Police पर लगे मुफ्त में लाखों की मिठाई व खाना डकारने के आरोप, SSP बोले- पैसे हमसे ले जाओ | Accused of eating millions of sweets and food for free on UP Police | Patrika News

UP Police पर लगे मुफ्त में लाखों की मिठाई व खाना डकारने के आरोप, SSP बोले- पैसे हमसे ले जाओ

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 15, 2019 10:35:20 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- एसोसिएशन ऑफ फूड ऑपरेटर्स अध्यक्ष ने गाजियाबाद पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप- कहा- होटलों में मुफ्त खाना खाते हैं पुलिसकर्मी, दिवाली पर लाखों की मिठाई और गिफ्ट पैक भी ले गए- एसएसपी बोले- जिन होटल व रेस्टोरेंट के बिल बकाया, उनका हम भुगतान करेंगे

up-police.jpg
गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में भ्रष्टाचार के बाद अब यूपी पुलिस (UP Police) पर मुफ्तखोरी के आरोप लगे हैं। आरोप है कि गाजियाबाद के थाना व चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी होटलों में मुफ्त खाना खाते हैं। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी दिवाली पर लाखों की मिठाई और गिफ्ट पैक भी ले गए हैं। इस संबंध में एसोसिएशन ऑफ फूड ऑपरेटर्स अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को पत्र लिखकर यह आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि अब यह नहीं चलेगा। एसोसिएशन अध्यक्ष की यह शिकायत ट्विटर पर वायरल होने के बाद एसएसपी को स्पष्टीकरण देना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि जिन होटल व रेस्टोरेंट के बिल पेंडिंग हैं। वे अपना बिल एसएसपी ऑफिस में जमा करा दें, ताकि उनको भुगतान किया जा सके।
यह भी पढ़ें

नौकरी की तलाश में इंटरव्यू देने पहुंची युवती के साथ 6 ने किया गैंगरेप, इस हालात में पहुंची चौकी

दरअसल, एसोसिएशन ऑफ फूड ऑपरेटर्स अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने 13 नवंबर को गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के नाम एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा कि गाजियाबाद के विभिन्न थाना व चौकी में तैनात पुलिसकर्मी होटलों में न सिर्फ खुद फ्री खाना खाते हैं, बल्कि परिवार के लिए भी पैक कराकर ले जाते हैं। इतना ही नहीं चौकी व थानों में होने वाली पार्टी आदि के लिए फोन पर स्नैक्स आदि मंगा लिए जाते हैं, लेकिन भुगतान नहीं किया जाता है। उनका आरोप है कि दिवाली पर सभी थानाध्यक्षों के नाम पर लाखों रुपये की मिठाई व गिफ्ट पैक भी फ्री मंगाए गए। हालांकि कुछ ने आधी कीमत का भुगतान किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि जब व्यापारी मुफ्त में कुछ भी देने से मना करते हैं तो उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जाती है। इस प्रकार आए दिन परेशान किया जाता है। पुलिसकर्मी व्यापारियों पर अतिक्रमण करने के साथ ही पार्किंग नहीं बनाने का भी आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारी पुलिस के चक्कर से बचने के लिए नुकसान उठाकर भी शांतिपूर्वक व्यवसाय करना पसंद करते हैं। इसलिए पुलिस हमसे किसी तरह के सबूत न मांगे। उन्होंने एसएसपी से थानाध्यक्षों को मुफ्तखोरी छोड़ने के आदेश देने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने सर्किल स्तर पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की मांग भी की है।
एसपी सिटी से करें शिकायत

इस संबंध में गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें शिकायत मिली है, लेकिन उस पत्र पर कोई नंबर नहीं है। इसलिए बताए गए पते पर जवाब भेज दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने एसपी सिटी का सीयूजी नंबर 9643322901 जारी करते हुए कहा है कि यदि गाजियाबाद में कहीं भी पुलिसकर्मी मुफ्त में खाना खाते हैं तो इस नंबर पर शिकायत करें। उन्होंने पुराने बिलों को एसएसपी कार्यालय में देने के लिए भी कहा है, ताकि उनको भुगतान किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो