script

Delhi Meerut Expressway पर हवाई जहाज में बिना सफर उठा सकेंगे मनपसंद खानेे का लुत्फ, जानें और क्या होगा खास

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 21, 2022 12:29:48 pm

Submitted by:

lokesh verma

Delhi Meerut Expressway पर यात्रियों के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की तरफ से रेस्ट एरिया बनाया जा रहा है। इस रेस्ट एरिया में लोग एयर इंडिया के हवाई जहाज बिना सफर किए केबिन में बैठकर मनपसंद भाेजन का लुत्फ उठा सकेंगे। बताया जा रहा है कि इस एयरप्लेन रेस्टोरेंट (Airplane Restaurant) काे अप्रैल तक शुरू कर दिया जाएगा।

aeroplane-restaurant-being-built-on-delhi-meerut-expressway.jpg
Delhi Meerut Expressway पर अब यात्रियों को सुगम यात्रा करने के साथ-साथ एक्सप्रेस वे के किनारे ढाबे की जगह हवाई जहाज के केबिन में खाना परोसा जाएगा। इसके लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने पूरी तैयारी कर ली है। हवाई जहाज का यह केबिन एक्सप्रेस-वे पर डासना से मेरठ के बीच डिडवारी के पास रेस्ट एरिया में स्थापित किया जा रहा है। जहां यात्री ढाबे की जगह हवाई जहाज रेस्टोरेंट (Airplane Restaurant) में चाय-पानी के अलावा लंच भी कर सकेंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी एक प्राइवेट कंपनी को सौंपी गई है। डीएम प्रोजेक्ट के डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। इसी साल अप्रैल से इसे शुरू कर दिया जाएगा।
प्राइवेट कंपनी के अधिकारी अजय बंसल ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के बीच डिडवारी गांव के पास दोनों तरफ पांच-पांच एकड़ में रेस्ट एरिया निर्धारित किया गया है। इस रेस्ट एरिया के अंतर्गत इलेक्ट्रिक गाड़ियों के चार्जिंग प्वाइंट के साथ-साथ पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप और खाने व शॉपिंग की सुविधाएं दी जाएंगी। इसके अलावा यहां पर मीटिंग हॉल भी तैयार किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को सफर के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि यहां पर रेस्टोरेंट्स तैयार किए जाने के लिए एयर इंडिया का विमान आ चुका है। इस विमान में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। यहां लोग अपने मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। सेटअप के लिए तमाम कारीगरों के अलावा कई इंजीनियर भी लगे हुए हैं।
उन्होंने बताया कि लोगों को ज्यादा भीड़ का सामना न करना पड़े। इसके लिए पेट्रोल पंप पर अधिक मशीन लगाई जा रही हैं। साथ ही एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ 6-6 इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट भी बनाए जा रहे हैं। इन सभी इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट पर आधुनिक उपकरण लगाए जा रहे हैं, ताकि 15 मिनट के अंदर गाड़ी को पूरा चार्ज किया जा सके। उन्होंने बताया कि जिस कंपनी को इसका जिम्मा दिया गया है। उस कंपनी के साथ जर्मन की कंपनी से भी एक समझौता किया जा रहा है।
डीएम प्रोजेक्ट के डायरेक्टर अरविंद कुमार का कहना है कि दिल्ली मेरठ-एक्सप्रेसवे के बीच रेस्ट एरिया बनाया जा रहा है। प्राइवेट कंपनी को 15 साल के लिए संचालन की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बताया कि इस पूरी प्रक्रिया के लिए जोर शोर से कार्य चल रहा है। उनके इंजीनियरों और एक्सपर्ट कारीगर अप्रैल तक इसे सुविधा को शुरू कर देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो