scriptअब अहम बैठक के बाद, इस दिन तय होंगे भाजपा के टिकट-दावेदारों की धड़कनें तेज | after crucial meeting to be final BJPs ticket Candidates thrive fast | Patrika News

अब अहम बैठक के बाद, इस दिन तय होंगे भाजपा के टिकट-दावेदारों की धड़कनें तेज

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 01, 2017 04:22:07 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

लखनऊ में होने वाली अहम बैठक में गाजियाबाद समेत उन सभी सीटों पर चर्चा होगी, जिन पर 26 तारीख को चुनाव होना है। इस बैठक में सीएम शामिल नहीं होंगे।

bjp

nagar nigam election

गाजियाबाद। नगर निगम चुनाव को लेकर प्रत्याशी चयन प्रक्रिया को भारतीय जनता पार्टी ने अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है। कल मंगलवार को लखनऊ में वाराणसी और गोरखपुर क्षेत्र के मेयर और चेयरमेन के प्रत्याशियों के नाम पर फैसला लिया गया। आज कानपुर क्षेत्र को लेकर बैठक होगी और गुरुवार की शाम को पश्चिम क्षेत्र के उम्मीदवार तय किए जाएंगे। तीन नवम्बर के बाद में गाजियाबाद के टिकटों की घोषणा की जाएगी। इसकों लेकर दावेदारों के दिल की धड़कन भी तेज हो गई है।
वेस्ट यूपी की बैठक में सीएम नहीं होगें शामिल
भारतीय जनता पार्टी आंतरिक सूत्रों के मुताबिक कल पश्चिम, अवध और ब्रज क्षेत्र के तहत आने वाली सीटों पर विचार किया जाएगा। पश्चिम क्षेत्र के तहत आने वाले मेरठ, हापुड़ और गढ़मुक्तेश्वर में 22 तारीख को चुनाव है। कल इन तीनों क्षेत्रों के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। उसके बाद गाजियाबाद समेत उन सभी सीटों पर चर्चा होगी, जिन पर 26 तारीख को चुनाव होना है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि गाजियाबाद सीट पर प्रत्याशी की घोषणा शुक्रवार या उसके बाद ही हो पाएगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि पश्चिम क्षेत्र की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं रहेंगे। क्योंकि वह अपनी चार दिन की मारिशस यात्रा पर रवाना हो चुके हैं।
जनरल वीके सिंह लौटे, दोपहर में बैठक
पूर्व सेनाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद जनरल वीके सिंह कल देर रात बगदाद से वापस लौट आए। जैसी संभावना थी कि वीके सिंह विदेश यात्रा से लौटते ही गाजियाबाद नगर निगम के उम्मीदवारों को लेकर बैठक लेंगे। वैसा ही हुआ, बुधवार दोपहर में वीके सिंह ने अपने कार्यालय पर बैठक बुलाई है। बैठक में केवल कोर कमेटी के लोग ही शामिल रह सकेंगे। अब तक महानगर कमेटी एंव कोर कमेटी द्वारा बनाए गए पैनल पर बैठक में विचार होगा। वीके सिंह ही सूची को अंतिम रूप देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो