scriptदिल्ली में बवाल के बाद गाजियाबाद में हाई अलर्ट, डीएम व एसएसपी ने बैठक कर दिए निर्देश | after jahangirpur violence up police on alert ghaziabad | Patrika News

दिल्ली में बवाल के बाद गाजियाबाद में हाई अलर्ट, डीएम व एसएसपी ने बैठक कर दिए निर्देश

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 17, 2022 09:56:47 am

Submitted by:

Jyoti Singh

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने हनुमान जयंती को लेकर शोभायात्रा के आयोजकों के साथ बैठक की। बैठक में आयोजकों को शांतिपूर्वक शोभायात्रा निकालने, यात्रा में किसी भी प्रकार के अराजकतत्वों/ संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने और क्षेत्र में आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बनाएं रखने आदि विषय मे चर्चा की गई।

delhi_violance.jpg

Symbolic Pics of Kanpur Violence to show shahar kazi bayan on hinsa

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर निकली शोभायात्रा मे हुए बवाल के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने यूपी के सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को अपने अपने इलाके में दौरा करनें और संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए हैं। पूरे प्रदेश में आधी रात पुलिस सड़कों पर उतर आई है। धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस की टीम लगातार गश्त कर रही है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस एक्टिव मोड पर है।
डीएम व एसएसपी ने आयोजकों के साथ की बैठक

गाजियाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने हनुमान जयंती को लेकर शोभायात्रा के आयोजकों के साथ बैठक की। बैठक में आयोजकों को शांतिपूर्वक शोभायात्रा निकालने, यात्रा में किसी भी प्रकार के अराजकतत्वों/ संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने और क्षेत्र में आपसी भाईचारा एवं सौहार्द बनाएं रखने आदि विषय मे चर्चा की गई। इसके अलावा एसएसपी और एसपी ग्रामीण व सीओ लोनी को शोभायात्रा के दौरान पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने और क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने व शांति-व्यवस्था के संबंध में उचित प्रबंध करने के निर्देश भी दिए गए।
नोएडा में पुलिस का फ्लैग मार्च किया

उधर, घटला के बाद पुलिस एक्टिव मोड में नजर आई। इस दौरान पुलिस ने नोएडा में भी फ्लैग मार्च किया और चेकिंग की। नोएडा सेक्टर 20 और फेस 1 थाने की पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और लोगों से किसी भी तरह के बवाल की स्थिति में इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को देने की अपील की। बता दें कि गाजियाबाद और नोएडा में 17 अप्रैल को शोभायात्रा निकाली जानी है जिसमें हजारों की तादाद में लोगों के शामिल होने का अनुमान है। जिसे देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। इसके अलावा अयोध्या, काशी, मथुरा और कानपुर में खास सर्तकता बरती जा रही है।
अब तक 9 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव में छह पुलिसकर्मियों समेत सात लोग घायल हो गए थे। उपद्रवियों ने पथराव किया और वाहनों में तोड़फोड़, आगजनी की थी। हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को हिंसा से जुड़े 100 वीडियो भी मिले हैं जिससे आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो