scriptAgneepath Scheme : अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा | Agneepath Scheme Congress protest against government | Patrika News

Agneepath Scheme : अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 27, 2022 05:50:41 pm

Submitted by:

lokesh verma

Agneepath Scheme Protest : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का लगातार विरोध जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर अग्निपथ योजना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया और सरकार से जल्द से जल्द योजना को वापस लेने की मांग की।

agneepath-scheme-congress-protest-against-government.jpg
Agneepath Scheme Protest : भले ही सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिए जाने की घोषणा कर दी गई हो। लेकिन, अभी भी अग्निपथ योजना का विरोध कम होता नजर नहीं आ रहा है। जहां पहले युवाओं ने सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बवाल किया था। वहीं अब राजनीतिक दलों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं गाजियाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जल्द से जल्द अग्निपथ योजना को वापस लिए लेने की मांग की।
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव और पूर्व मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नहीं है। क्योंकि जिस दिन यह योजना लागू की गई। उस दिन से ही देश के नौजवानों ने इसका विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया है। इसके बाद अगले दिन ही कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं ने जंतर-मंतर पर व्यापक स्तर पर धरना देकर इस योजना को वापस लिए जाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हिटलर शाही और तानाशाही अपनाते हुए यह योजना लागू की है। इससे सेना बहुत कमजोर हो जाएगी और उनका मनोबल भी टूटेगा।
यह भी पढ़ें – लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले पहले गैर मुस्लिम बने दिनेश लाल निरहुआ

‘सेवानिवृत्त सैनिकों को ही नहीं मिल पा रहा रोजगार’

उन्होंने कहा कि 17 साल से 21 साल का नौजवान रिटायर होने के बाद कहां नौकरी करेंगे। यादव ने कहा कि सरकार तमाम उद्योगपतियों और सेना के लोगों को आगे लाकर आश्वस्त करना चाहती है कि अग्निपथ में भर्ती होने वाले सभी युवाओं को आगे भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि हर साल 50 हजार सैनिक सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन सेवानिवृत्त सैनिकों को ही रोजगार नहीं मिल पा रहा है। फिर इन्हें कहां से दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें – सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया तीन तलाक का केस

‘सरकार उद्योगपतियों की सुरक्षा में लगाना चाहती है जवानों को’

जिला अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की योजना चंद उद्योगपति मित्रों की सुरक्षा में इन जवानों को लगाना चाहती है। यानी युवाओं को इस योजना के चलते धोखा दिया जा रहा है। इसलिए कांग्रेस शुरू से ही विरोध कर रही है कि जल्द से जल्द इस योजना को वापस लिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो