scriptइंतजार खत्म अक्टूबर में हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान, इन शहरों के लिए मिलेगी फ्लाइट | Aircraft will fly from Hindon Airport in October | Patrika News

इंतजार खत्म अक्टूबर में हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान, इन शहरों के लिए मिलेगी फ्लाइट

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 18, 2019 10:53:47 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने की पुष्टि – हेरिटेज एविएशन के बाद अब स्टार एयरवेज ने भी दी सहमति- गाजियाबाद के साथ पूरे वेस्ट यूपी के लोगों को मिलेगा फायदा

hindon-airport.jpg

airport

गाजियाबाद. हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से उड़ान भरने वाले लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर में हिंडन एयरपोर्ट से पहली उड़ान भरी जाएगी, जो हुबली और गुलबर्गा जाएगी। हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अक्टूबर में हिंडन एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसकी तारीख की भी जल्द ही घोषणा की जाएगी।
बता दें कि 8 मार्च को पीएम मोदी ने हिंडन एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। उस दौरान घोषणा की गई थी कि अप्रैल से उड़ान शुरू हो जाएंगी, लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से इसमें देरी हुई है। बताया जा रहा है कि अब अक्टूबर में हवाई जहाज यहां से उड़ान भरनी शुरू कर देंगे। यहां से पहली उड़ान कर्नाटक के हुबली और गुलबर्गा के लिए शुरू होगी।
यह भी पढ़ें

प्लास्टिक बैन: दुकान पर पॉलिथीन पकड़ी गई ताे लगेगा 25 हजार का जुर्माना, जानिए पूरी खबर

बताया जा रहा है कि हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने के लिए स्टार एयरवेज ने भी अपनी सहमति दे दी है। हालांकि अभी तक उड़ान शुरू करने की तारीख का ऐलान शेष है। पहले यहां इसी माह सेवा शुरू होनी थी, लेकिन ड्रेनेज लाइन बिछाने के कारण देरी हो रही थी। अब यह कार्य भी पूरा हो चुका है। बता दें कि हेरिटेज एविएशन पहले ही यहां से देहरादून और पिथौरागढ़ के लिए 9 सीट वाले विमान उड़ाने पर अपनी सहमति दे चुकी है। वहीं अब स्टार एयरवेज ने भी कर्नाटक के लिए फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर दी है।
हिंडन एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक हुबली और गुलबर्गा के लिए अक्टूबर में उड़ान शुरू हो जाएंगी। यहां से उड़ान शुरू होने के बाद गाजियाबाद के साथ ही वेस्ट यूपी के अन्य जिलों के लोगों को भी फायदा होगा। उन्हें फ्लाइट के लिए दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नहीं जाना पड़ेगा।
इस खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें

इन शहरों के लिए शुरू होंगी फ्लाइट

हिंडन एयरपोर्ट से हुबली, गुलबर्गा के बाद पिथौरागढ़, देहरादून, शिमला, फैजाबाद, कर्नाटक के कन्नूर, महाराष्ट्र के नासिक व गुजरात के जामनगर के लिए फ्लाइट की सुविधा मिले सकेगी। डायरेक्टर शोभा भारद्वाज की मानें तो अक्तूबर से उड़ान शुरू हो जाएंगी। हेरिटेज एविएशन के बाद अब स्टार एयरवेज ने भी सहमति दे दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो