scriptपीएम मोदी की तारीफ वाले मुलायम सिंह के बयान पर अमर सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा | Amar singh reveals U turn history of Mulayam singh yadav | Patrika News

पीएम मोदी की तारीफ वाले मुलायम सिंह के बयान पर अमर सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 14, 2019 07:04:58 pm

Submitted by:

Iftekhar

मुलायम सिंह की पलटी मारने वाली राजनीति का खोल दिया पूरा इतिहास

mulayam singh

पीएम मोदी की तारीफ वाले मुलायम सिंह के बयान पर अमर सिंह ने किया चौंकाने वाला खुलासा

नोएडा. बजट सत्र के आखिरी दिन संसद में समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर सियासत गरमा गई है। मुलायम सिंह के बयान के बाद सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने इसे मुलायम सिंह के मुंह से दिलवाया गया बयान बताया है। वहीं, मुलायम सिंह के पुराने साथी अमर सिंह ने इसको लेकर मुलायम सिंह यादव को नसीहत दी। इस दौरान उन्‍होंने आईएएस बी. चंद्रकला मामले को ठेंडे बस्ते में डलवाने के लिए मुलायम की सोची-समझी चाल बताया।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब से हुई 100 से ज्यादा लोगों की मौत पर भाजपा नेता ने दिया शर्मनाक बयान

मुलायम सिंह यादव के नमो प्रेम पर राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा है कि उनको मैं बधाई देना चाहता हूं। उन्‍होंने मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने की बात संसद में कही, लेकिन मुला‍यम सिंह का क्‍या ठिकाना। हमारे पुराने साथी हैं, हम इन्हें बहुत करीब से जानते हैं। उन्होंने ममता बैनर्जी के साथ पत्रकार वार्ता में प्रणब मुखर्जी का विरोध किया और फिर ममता के निकलते ही दूसरी पत्रकार वार्ता में उनका समर्थन कर दिया। जब कल्‍याण सिंह के साथ थे, तब कांग्रेस के पक्ष में चार सीट छोड़ने का ऐलान किया और बाद में उन चारों सीटों पर लखनऊ पहुंचते-पहुंचते प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया। राजीव गांधी के साथ अंतिम मुलाकात में उनका साथ निभाने का वचन दिया और उसी रात में राज्‍यपाल को जगाकर सरकार गिराने का काम कर दिया। मुलायम सिंह को खुद नहीं पता कि वह अगले पल क्‍या करेंगे। आज मोदी को प्रधानमंत्री बनने का आर्शीवाद दिया। दो दिन पहले मोदी विरोधी धरने में चंद्रबाबू नायडू के सम्मिलित हुए थे। मुलायम सिह कब विरोधी होंगे और कब समर्थन में, यह उनको ही पता है। वह दो नावों में सवारी करना बंद करें। पिछड़ों बीच में आज भी बची-खुची प्रतिष्‍ठा है। उसको देखते हुए वह ऐलान करें कि वह किसके साथ हैं। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि ये सारे बयान एक भ्रम पैदा करने की कोशिश हैं। खनन मामले में भ्रष्‍टाचार में फंसी बी. चंद्रकला और नोएडा के पूर्व सीईओ रमारमण बच जाएं। इन दोनों ने मुलायम सिंह और मायावती के दिशानिर्देशन में भ्रष्‍टाचार किया है। इसके जरिए वह चाहते हैं मोदी कम से कम इस मामले में शांत रहें।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को लेकर राजनाथ सिंह ने कही ऐसी बात कि चारों तरफ होने लगी चर्चा

वहीं, मुलायम सिंह के बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव या बसपा नेता का बयान तो नहीं आया है, लेकिन मुलायम सिंह के ही करिबी नेता रहे आजम खान ने जो बयान दिया वह हैरान करने वाला है। आजम खान ने कहा कि यह बयान सुनकर दुख हुआ, यह बयान मुलायम सिंह का नहीं है। यह बयान उनसे दिलवाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो