scriptसफलता पाने के लिए लगातार काम करते रहना है जरूरी: अमृता | Amrita Sharma said that it is necessary to keep working continuously to get success | Patrika News

सफलता पाने के लिए लगातार काम करते रहना है जरूरी: अमृता

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 01, 2023 01:13:51 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

किसी भी काम को आगे बढ़ाने के लिए मौजूदा दौर में सोशल मीडिया मार्केटिंग और कंटेट स्ट्रेटजी सबसे अधिक प्रभाव डालती है। यह बात एक कार्यक्रम में अमृता शर्मा ने कही।

ju0108.jpg
उपभोक्ता और उत्पाद विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में मिक्स्ड रूट जूस की डायरेक्टर एंड क्रिएटिव हेड, अमृता शर्मा ने अपने विचार रखे। उन्होंने अपने अनुभवों से मिली सीख के बारे में बताया कि प्रोडक्ट और कन्ज्यूमर के बीच के अदृश्य रिश्ते को बारीकी से परखा है।
अमृता का मानना है कि प्रोडक्ट व सर्विस ही कन्ज्यूमर को अपनी ओर लेकर आती है। इसके लिए उपभोक्ता और उत्पाद के बीच लिंक का काम सोशल मीडिया करता है। ब्रांड व प्रोडक्ट की विशेषताओं को ग्राहक तक सही तरीके से पहुंचाना ही सोशल मीडिया मार्केटिंग है।

सफलता पाने के लिए लगातार काम करते रहना है जरूरी: अमृता
खुद के फैसले लेना जरूरी
अमृता ने कहा कि अपने खुद के फैसले लेना तो जरूरी है ही लेकिन इससे भी ज्यादा जरूरी है उन फैसलों की वजह से मिली सफलता और असफलता को स्वीकार करना। इसी सोच ने उनको एंटरप्रेन्योरशिप जगत की ओर आकर्षित किया तथा सोशल कंटेट मार्केटिंग का एक्स्पर्ट बनाया।
अमृता का कहना है कि उन्होंने सोशल फर्स्ट एजेंसी के तौर पर शुरूआत की थी जिसने बेहद तेजी से अपनी सेवाओं में विस्तार किया। अपने कार्यों के जरिये वह लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे तथा ग्राहकों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर सके।

MIXED ROUTE JUICE ने कम समय में बड़े जनसमूह तक अपनी पकड़ बनाई है। यह एक स्ट्रेटजी फोक्स्ड 360 एजेंसी है। मिक्स्ड रूट जूस की सबसे बड़ी ताकत इसकी स्टोरी टेलिंग यानी कहानी बयां करने की क्षमता है, जो अलग-अलग माध्यमों के जरिये अपना सदेंश पहुंचाती है।
कोविड आपदा के दौरान इसके स्तर की कई एजेंसियां जहां दबाव में आ गई वहीं मिक्स्ड रूट जूस के निरंतर प्रयास ने महामारी के दौर को इस एजेंसी का सबसे सफल समय बना दिया।
अमृता शर्मा का मानना है कि प्रतिभाओं को आकर्षित करने और उन्हें क्रिएटिव बनाए रखने के लिए जरूरी है कि एक ऐसी कार्यशैली का निर्माण किया जाए जो सभी को आगे बढ़ने का मौका प्रदान करे।

यह भी पढ़ें

Meerut News: अंग्रेजी भारतीय कविता की जननी थी ये मुस्लिम महिला, नाम जान हो जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया बिजनेस में सफलता पाने के लिए युवा पीढ़ी को इन तीन मैजिक मंत्र को जरूर अपनाना चाहिए,
‘बाजार किसी भी क्षण बदल सकता है और इसके लिए हमेशा तैयार रहना जरूरी है।’
‘हमेशा दिल से काम करना चाहिए, जो हर मुश्किल स्थिति में आगे बढ़ा सकता है।’
‘आज जो भी काम किया है, वह कल बेहतर ही होगा। इसलिए हमेशा क्रियाशील रहना चाहिए।’
अमृता शर्मा अपने पति के साथ मिलकर काम संभालती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो