एशिया की सबसे बड़ी पाइप मार्केट के व्यापारी सड़क पर उतरे, इस मांग को लेकर लगाया जाम

एशिया की सबसे बड़ी पाइप मार्केट के व्यापारी सड़क पर उतरे, इस मांग को लेकर लगाया जाम

Rahul Chauhan | Publish: Sep, 05 2018 02:38:22 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके में एशिया की सबसे बड़ी पाइप मार्केट है। यहां से तमाम जनपद और राज्यों में हर तरह के पाइप की सप्लाई थोक और फुटकर के रूप में की जाती है।

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले खासे बुलंद हो गए हैं। यही कारण है कि पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी बदमाश आए दिन जनपद में कहीं ना कहीं नई वारदातों को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। वहीं अब थाना साहिबाबाद इलाके में एशिया की सबसे बड़ी पाइप मार्केट में मंगलवार की शाम नकाबपोश तीन बदमाशों ने एक कारोबारी से हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें : घर में इन पौधों को लगाएंगे तो डेंगू, मलेरिया समेत कर्इ बीमारियों से मिल जाएगा छुटकारा

जिसकी सूचना तत्काल प्रभाव से स्थानीय पुलिस को दी गई। अभी तक पुलिस के हाथ खाली होने के कारण पूरी पाइप मार्केट के व्यापारियों में पुलिस के खिलाफ काफी रोष है। जिसके चलते बुधवार की सुबह व्यापारियों ने पूरी मार्केट बंद कर सड़क पर उतर आए हैं। इस दौरान व्यापारियों ने सड़क पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम भी लगाया।

यह भी पढ़ें : देश में पहली बार खेला गया ऐसा खेल, जिसका अभी तक आपने नहीं सुना होगा नाम

बताते चलें की गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके में एशिया की सबसे बड़ी पाइप मार्केट है। यहां से तमाम जनपद और राज्यों में हर तरह के पाइप की सप्लाई थोक और फुटकर के रूप में की जाती है। इस मार्केट में लगातार व्यापारियों के साथ कई बार बड़ी वारदात हो चुकी हैं। सोमवार को ही पाइप मार्केट में कार्य करने वाले एक कर्मचारी की हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा मंगलवार की शाम तीन नकाबपोश बदमाशों ने पाइप मार्केट के एक व्यापारी को अपना निशाना बनाते हुए उससे हथियारों के बल पर लाखों की लूट को अंजाम दे डाला। लूट के तुरंत बाद ही स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया।

यह भी पढ़ें : वेस्ट यूपी के इस जिले में पहुंचेंगे सीएम योगी आैर मोदी के मंत्री, लोगों को देंगे ये बड़ी सौगात

बुधवार को भी बदमाशों का कोई पता ना चल पाने के कारण पूरी पाइप मार्केट के व्यापारियों ने मार्केट बंद कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी। उन्होंने गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले मार्ग को जाम कर दिया। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और व्यापारियों को समझाने का काफी प्रयास किया गया। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को सुरक्षा मुहैया कराने का वादा करते हुए उन्हें समझाने का प्रयास किया। साथ ही पुलिस के आला अधिकारियों ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कई घंटे की मशक्कत के बाद सड़क पर जाम लगा रहे व्यापारियों को शांत करते हुए सड़क से हटाया गया।

यह भी पढ़ें : अाप नेता ने कहा- केंद्र आैर प्रदेश सरकार इनके हाथों बनी हुर्इ है खिलौना

व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस की कार्यशैली से यहां के व्यापारी संतुष्ट नहीं हैं। आए दिन व्यापारियों को बदमाश अपना निशाना बनाने में जुटे हैं। जिसके चलते यहां का व्यापारी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है। व्यापारियों का कहना है कि पूरी मार्केट में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उसमें भी बदमाशों की तस्वीर कैद हो गई है। फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है। बावजूद इसके पुलिस बदमाशों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है।

Ad Block is Banned