scriptPFI एजेंट मुफ्ती शहजाद के बाद परवेज आलम की तलाश में जुटी ATS, कई जगह दबिश दी | ATS looking for Parvez Alam after PFI agent Mufti Shahzad in Ghaziabad | Patrika News

PFI एजेंट मुफ्ती शहजाद के बाद परवेज आलम की तलाश में जुटी ATS, कई जगह दबिश दी

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 25, 2022 11:26:22 am

Submitted by:

Jyoti Singh

एटीएस ने गांव नेकपुर निवासी मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो धार्मिक किताबें भी बरामद की हैं। जबकि परवेज आलम पकड़ से दूर है। दरअसल, मुफ्ती शहजाद, परवेज आलम के साथ मिलकर वेस्ट यूपी में पीएफआई का नेटवर्क तैयार कर रहा है। दोनों पर विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

ats_looking_for_parvez_alam_after_pfi_agent_mufti_shahzad_in_ghaziabad.jpg

ATS looking for Parvez Alam after PFI agent Mufti Shahzad in Ghaziabad

गाजियाबाद में एटीएस की टीम ने शनिवार को मुरादनगर थानाक्षेत्र के गांव नेकपुर निवासी मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार किया है। टीम ने उसके पास से दो धार्मिक किताबें भी बरामद की हैं। जिसके बाद अब टीम उसके साथ परवेज आलम की तलाश में जुट गई है। बताया जाता है कि मुफ्ती शहजाद और एक अन्य परवेज आलम पॉपुलर फ्रट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के स्लीपर माड्यूल तैयार करने के लिए पिछले आठ साल से पश्चिमी यूपी में सक्रिय रूप से काम कर रहे थे। दोनों युवक गजवा-ए-हिंद बनाने की मुहिम को सफल बनाने के लिए लोगों को पीएफआई से जोड़ने का काम कर रहे थे। हालांकि परवेज आलम अभी एटीएस की पकड़ से दूर है। उसकी तलाश के लिए पुलिस कलछीना में दबिश दे रही है।
यह भी पढ़े – आगरा के जनकपुरी महोत्सव में हिंसक हुआ सांड, मासूम बच्चे को सड़क पर पटका

पकड़ से भाग निकला था परवेज आलम

बता दें कि खुफिया एजेंसी एटीएस ने शनिवार को गांव कलछीना और नेकपुर में छानबीन की थी। इससे पहले एटीएस की टीम ने बुधवार रात नेकपुर में छापेमारी करते हुए मुफ्ती शहजाद को हिरासत में लिया था और उसे अपने साथ ले गई थी। जबकि गुरुवार सुबह भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव कलछीना में टीम ने छापा मारकर परवेज आलम को पकड़ लिया था। लेकिन तभी क्षेत्र की कुछ महिलाएं एटीएस से उलझ गई थीं जिसका फायदा उठाते हुए परवेज आलम मौके से फरार हो गया था। जबकि हिरासत में लिए गए उसके भाई और पिता का पुलिस ने शांतिभंग की धाराओं में चालान कर दिया था।
यह भी पढ़े – UP में अब NRC और CAA का विरोध करने वालों पर NIA की नजर, ये भी रडार पर

सैकड़ों युवा के पीएफआई से जुड़े होने की आशंका

बताया जाता है कि शनिवार को भी भोजपुर पुलिस और एटीएस ने कलछीना गांव में डेरा डाले रखा। टीम यह पता लगाने में लगी है कि कलछीना के साथ आसपास के गांवों में पीएफआई के कितने सदस्य सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि मोदीनगर और मुरादनगर क्षेत्र में सैकड़ों युवा पीएफआई से जुड़े हुए है। बता दें कि मुफ्ती शहजाद, परवेज आलम के साथ मिलकर वेस्ट यूपी में पीएफआई का नेटवर्क तैयार कर रहा है। परवेज और शहजाद पर विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। वह पीएफआई की आड़ में मुस्लिम समाज के युवकों को उकसा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो