scriptAction on encroachment : जरूरी सूचना… सड़क के ऊपर घर या दुकान की सीढ़ियां तो चलेगा ‘बाबा का बुलडोजर’, सीएम के आदेश पर कार्रवाई शुरू | baba ka bulldozer running on encroachment after the order of cm yogi | Patrika News

Action on encroachment : जरूरी सूचना… सड़क के ऊपर घर या दुकान की सीढ़ियां तो चलेगा ‘बाबा का बुलडोजर’, सीएम के आदेश पर कार्रवाई शुरू

locationगाज़ियाबादPublished: May 23, 2022 06:36:52 pm

Submitted by:

lokesh verma

Action on encroachment : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। प्रशासन लगातार लोगों से यह अपील कर रहा है कि जिन लोगों ने सड़क के ऊपर अतिक्रमण कर सीढ़ियां या फिर चबूतरे आदि बना रखे हैं, वे खुद हटा लें नहीं तो कार्रवाई के साथ उनके कार्रवाई का खर्च भी वसूला जाएगा।

baba-ka-bulldozer-running-on-encroachment-after-the-order-of-cm-yogi.jpg

Action on encroachment : जरूरी सूचना… सड़क के ऊपर घर या दुकान की सीढ़ियां तो चलेगा ‘बाबा का बुलडोजर’, सीएम के आदेश पर कार्रवाई शुरू।

Action on encroachment : उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के आदेश के बाद अवैध निर्माणों पर ‘बाबा का बुलडोजर’ जमकर कहर बरपा रहा है। अब सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अतिक्रमण हटाने के निर्देश का असर गाजियाबाद में भी दिखाई देने लगा है। अधिकारी जिले में अलग-अलग जगह अतिक्रमण हटाने के काम में लग गए हैं। इसी कड़ी में सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह साेमवार को गाजियाबाद के थाना कोतवाली स्थित बजरिया क्षेत्र में पहुंचे। जहां उन्होंने इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान जिन लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था। उनकी सीढ़ियां और चबूतरों को अतिक्रमण हटाओं दस्ते ने विरोध के बावजूद तहस-नहस कर दिया।
बता दें कि बजरिया गाजियाबाद के पुराने रेलवे स्टेशन से सटा हुआ इलाका है। यहां काफी संख्या में होटल और गेस्ट हाउस हैं। जिन्होंने बाहर सड़कों पर होर्डिंग, सीढ़ियां और चबूतरे तक बनाकर अतिक्रमण कर रखा है। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने व्यापार मंडल के नेताओं से बातचीत करते हुए और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों से अवगत कराते हुए स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने की अपील की। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की बात सुन व्यापारियों ने सहयोग से अतिक्रमण हटा लिया। हालांकि कुछ व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो जबरन बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया गया और उनसे ही बुलडोजर की कार्रवाई की वसूली भी की गई। यह देख कुछ व्यापारी ने खुद ही अतिक्रमण तोड़ना शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ें- यूपी के पर्यटन स्थलों को एक-दूसरे से जोड़ेगी हेली टैक्सी, योगी सरकार इन शहरों में करने जा रही शुरू

पूरे शहर में अलग-अलग टीम बनाकर की जा रही कार्रवाई

सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने बताया शासन प्रशासन के निर्देश पर शहर में अलग-अलग इलाकों में अलग अलग टीम बनाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। उसके साथ में लोगों को निर्देशित भी किया जा रहा है कि वह स्वयं अपना अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा प्रशासन खुद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा और कार्रवाई का खर्चा भी उन्हीं से वसूला जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट ने पूरे इलाके में खुद ही अतिक्रमण हटाने के लिए माइक लेकर अनाउंसमेंट भी किया।
यह भी पढ़ें- कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग से मचा हड़कंप, जान बचाने के लिए दुकाने छोड़ भागे लोग

गैंगस्टर अपराधी हरदीप उर्फ गोगी की 96 लाख की संपत्ति जब्त

उधर, मुजफ्फरनगर में सोमवार को थाना पुरकाजी क्षेत्र के गांव बढ़ीवाला में अपराधी हरदीप उर्फ गोगी पुत्र जोगिन्द्र सिंह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट 14(1) की कार्यवाही की गई। पुलिस के अनुसार, माफिया हरदीप 2009 से लगातार संगीन घटनाओं को अंजाम दे रहा है। उसके खिलाफ अवैध शराब तस्करी जैसी संगीन धाराओं में लगभग आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं। जिला प्रशासन और थाना पुरकाजी पुलिस की टीम ने उसकी काली कमाई से अर्जित की गई 0.1382 हैक्टेयर जमीन को जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत लगभग 96 लाख रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो