scriptकाम की खबरः अगले तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह | bank will closed for next four days in up due to lok sabah election | Patrika News

काम की खबरः अगले तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 10, 2019 04:45:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

लोक सभा चुनाव में बैंक कर्मियों की ड्यूटी का असर

bank closed

काम की खबरः अगले चार दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह

गाजियाबाद. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण के कारण उत्तर प्रदेश कर्इ शहरों समेत देश के 20 राज्यों में अगले चार दिन बैंक से संबंधित कार्य करने में उपभोक्ताआें को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, 11 अप्रैल को पहले चरण के लोकसभा चुनाव के चलते बैंक बंद रहेंगे। हालांकि शुक्रवार 12 अप्रैल को बैंक जरूर खुलेंगे, लेकिन कर्मचारियों के चुनाव में ड्यूटी के चलते कामकाज पर असर जरूर पड़ेगा। इसके बाद 13 अप्रैल शनिवार को रामनवमी आैर इसके अगले दिन रविवार को बैंक बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

सिख युवक के इस विकराल रूप को देखकर पुलिसवालों की सिट्टी-पिट्टी हुर्इ गुम, देखें वायरल वीडियो

बैंक से जुड़े सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को बैंक तो खुलेंगे, लेकिन कर्मचारियों की चुनावों में ड्यूटी के कारण कमी रहेगी। इसलिए ग्राहकों को लेन-देन के अलावा अन्य बैंक से जुड़े कार्य कराने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि लोक सभा चुनाव में अधिकांश बैंक अधिकारियों से लेकर चपरासियों तक की ड्यूटी लगार्इ गर्इ है। इसलिए वह 11 अप्रैल को चुनाव ड्यूटी में व्यस्त रहेंगे आैर अगले दिन नियमानुसार जो कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी पर रहेंगे उनकी अगले दिन छुट्टी होगी। इस तरह 12 अप्रैल को भी बैंकों में कर्मियों की उपस्थिति काफी कम होगी।
यह भी पढ़ें

मतदान से पहले मुस्लिमों के इस मुद्दे को उठाने पर धर्मगुरु नाराज, भाजपा के खिलाफ कह दी ये बड़ी बात

यहां बता दें कि अकेले गाजियाबाद महानगर में विभिन्न बैंकों की 354 शाखाएं हैं आैर इन शाखाआें में पहले से ही तीन हजार के स्टाफ की कमी है। इसके साथ ही डेढ़ हजार से अधिक महिला बैंककर्मी मैटरनिटी अवकाश पर भी हैं। गाजियाबाद के व्यापारी का कहना है कि चुनाव के दौरान हमेशा की तरह इस बार भी बैंक कर्मियों की लोक सभा चुनाव में ड्यूटी लगा दी गर्इ है। इसके लिए सरकार को पहले से वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। चुनाव में अधिकारी से लेकर चपरासी तक की ड्यूटी लगार्इ गई है। इसका असर बैंक के कामकाज पर जरुर पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

शमी-हसीन विवादः पहली बार खुलकर सामने आए मोहम्मद शमी, हसीन जहां के लिए कह दी ये बड़ी बात

शुक्रवार को भी काम पर नहीं लौट सकेंगे बैंक कर्मी
दरअलस, लोक सभा चुनाव में जिन बैंक कर्मियों की ड्यूटी लगार्इ गर्इ है। वे 10 अप्रैल की सुबह से ही मतदान बूथों के लिए रवाना हो चुके हैं। ये सभी बैंक कर्मचारी 11 अप्रैल को मतदान कार्य में व्यस्त रहेंगे आैर मतदान के बाद र्इवीएम जमा करने में रात होनी तय है। इस तरह कर्मचारी अगले दिन 12 अप्रैल को अपनी शाखा में कार्य करेंगे इसकी उम्मीद बेहद कम है। वहीं इसके बाद 13 को रामनवमी और 14 अप्रैल को रविवार की छुट्टी रहेगी।
यह भी पढ़ें

वोटिंग से पहले सपा के लिए बुरी खबर, आजम खान के खिलाफ इस मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election n Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो