scriptबुजुर्ग से मारपीट का मामला: ट्विटर के पूर्व अधिकारी और कांग्रेस नेता समेत पांच को पुलिस ने फिर भेजा नोटिस | beard cutting case police again sent notice to five person | Patrika News

बुजुर्ग से मारपीट का मामला: ट्विटर के पूर्व अधिकारी और कांग्रेस नेता समेत पांच को पुलिस ने फिर भेजा नोटिस

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 05, 2021 10:48:36 am

Submitted by:

lokesh verma

बुजुर्ग से मारपीट मामले में गाजियाबाद पुलिस ने इस बार कांग्रेस नेता शमा मोहम्मद के साथ ट्विटर समेत पांच लोगों को जारी किया नोटिस, हफ्तेभर में दर्ज कराने होंगे बयान।

muslim-men.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में बुजुर्ग से मारपीट और दाढ़ी काटने के मामले में पुलिस ने फिर से ट्विटर समेत पांच लोगों को नोटिस भेजा है। बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद पुलिस की ओर से 17 और 21 जून को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस को नोटिस का जवाब नहीं मिला है। इसे देखते हुए एक बार फिर से नोटिस भेजकर एक हफ्ते में हाजिर होने के लिए कहा गया है।
यह भी पढ़ें- बसपा के इस पूर्व सांसद की 100 करोड़ की इमारत पर चला बुल्डोजर, ऐसे कराया था निर्माण

बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने इस बार कांग्रेस नेता शमा मोहम्मद के साथ एक मीडिया हाउस के मालिक को भी नोटिस जारी किया है। इनके अलावा सलमान निजामी, धर्मेंद्र चतुर ट्विटर आईएनसी रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर फॉर इंडिया, ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और ‘द वायर’ के मालिक सिद्धार्थ वर्धराजन को नोटिस जारी किए हैं। लोनी पुलिस ने ये नोटिस सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत भेजे हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को हफ्तेभर में हाजिर होकर बयान दर्ज करवाने को कहा है।
उल्लेखनीय है कि बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले में भड़काऊ वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने पहला नोटिस 17 जून को ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को भेजा था। उस नोटिस में सात दिन के भीतर लोनी बॉर्डर थाने में बयान दर्ज कराने की बात थी, लेकिन वह थाने में पेश नहीं हुए। वहीं, कर्नाटक हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को मनीष माहेश्वरी के खिलाफ कठोर कार्रवाई शुरू करने पर रोक लगा दी थी। हालांकि कोर्ट ने अंतरिम आदेश में यह भी कहा था कि पुलिस डिजिटल तरीके से मनीष माहेश्वरी से पूछताछ कर सकती है।
ये थी घटना

गौरतलब है कि लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर में चार युवकों ने 5 जून को बुलंदशहर के बुजुर्ग को बंधक बनाकर मारपीट की थी। बुजुर्ग अब्दुल समद से मारपीट की इस घटना के 9 दिन बाद अचानक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गई थी। इस मामले को सपा नेता उम्मेद पहलवान ने सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी। बगैर सत्यता की जांच किए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं, अब पुलिस घटना का वीडियो वायरल करने और उसे शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो