scriptVIDEO: सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन निकाली गई बाइक रैली, जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंंभ | bike rally in road safety week | Patrika News

VIDEO: सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन निकाली गई बाइक रैली, जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंंभ

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 23, 2019 06:29:12 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-इस बाइक रैली का उद्देश्य तमाम लोगों को जागरूक करना था
-पूरे शहर की मुख्य सड़कों पर करीब 10 किलोमीटर तक की बाइक रैली निकाली गई
-बाइक रैली का शुभारंभ गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर किया

pic

VIDEO: सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी निकाली गई बाइक रैली, जिलाधिकारी ने हरी झंड़ी दिखाकर किया शुभारंंभ

गाजियाबाद। जनपद में हर साल की तरह इस बार भी संभागीय परिवहन विभाग द्वारा स्थानीय पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। जो कि 17 जून को सुबह शुरू हुआ और 22 जून को उसका समापन हुआ। समापन के दिन एक विशाल बाइक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में संभागीय परिवहन विभाग के कर्मचारी, स्थानीय पुलिस और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के अलावा आम लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
यह भी पढ़ें

एसपी व डीएम के नाम आई गुमनाम चिट्ठी, इस मस्जिद के मौलाना पर आतंकी संगठन से संबंध का आरोप

इस बाइक रैली का उद्देश्य तमाम लोगों को जागरूक करना था ताकि दोपहिया वाहनों पर चलने वाले लोग यातायात नियमों का पालन करते हुए खासतौर से हेलमेट का प्रयोग जरूर करें। साथ ही वाहन चलाते समय फोन पर बात ना करें और हेडफोन का इस्तेमाल वाहन पर कतई ना किया जाए। इन सब बातों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से कवि नगर के रामलीला मैदान से बाइक रैली शुरू की गई और पूरे शहर में मुख्य सड़कों पर करीब 10 किलोमीटर तक की बाइक रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया।
pic
इस बाइक रैली का शुभारंभ गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर गाजियाबाद के एसएसपी और तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि जनपद में सभी लोग यातायात नियमों का पालन पूरी तरह से करें तो सड़क हादसों में निश्चित तौर पर कमी आएगी और हर साल इसी उद्देश्य को लेकर सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। इस दौरान तमाम लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है और सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जाता है।
उन्होंने कहा कि हाल में ही एक योजना चालू की गई है। जो दुपहिया वाहन चालक हेलमेट नहीं लगाएंगे तो उन्हें पेट्रोल नहीं दिया जाएगा और जो कार चालक सीट बेल्ट का प्रयोग नहीं करेंगे तो उन्हें भी डीजल या पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सभी पेट्रोल पंप मालिकों को निर्देशित किया जा चुका है। जिसका पूरी तरह पालन किया जा रहा है। अब ज्यादातर कार चालक बेल्ट का प्रयोग करते दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं दुपहिया वाहन चालक भी हेलमेट का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मानसिक रूप से बीमार रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी के लिए NGO बना अवतार

pic
उधर, संभागीय परिवहन विभाग के आरटीओ विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि हर साल की भांति इस बार भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया है। इस दौरान तमाम लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया है। साथ ही इस दौरान बड़ी संख्या में चालान भी काटे गए हैं। इस दौरान चाहे कोई पुलिसकर्मी हो या प्रशासनिक अधिकारी हो, यदि उसने भी यातायात नियमों का उल्लंघन किया है तो उसका भी चालान काटा गया है और यह लगातार चलता रहेगा।
सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन बाइक रैली में गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी, गाजियाबाद के एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल, संभागीय परिवहन विभाग के आरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह, एआरटीओ आर.के सिंह के अलावा सभी अधिकारी और कर्मचारी, ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी और पुलिसकर्मियों के अलावा बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो