ये केंद्रीय मंत्री भाजपा के टिकट पर यूपी की इन सीटों से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

भाजपा के दिग्‍गज भी चुनाव मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

By: sharad asthana

Updated: 19 Jan 2019, 12:59 PM IST

गाजियाबाद। सपा और बसपा के गठबंधन के बाद जहां अब महागठबंधन की राह खुल रही है, वहीं भाजपा के दिग्‍गज भी चुनाव मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राष्‍ट्रीय लोकदल (रालोद) का भी सपा और बसपा के गठबंधन का हिस्‍सा बनना लगभग तय है। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और रालोद उपाध्‍यक्ष जयंत चौधरी इसका ऐलान भी कर चुके हैं। इसके बाद गठबंधन के दावेदारों ने भी अपनी उमीदवारी तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः विदेश से पढ़ कर लौटे भतीजे को इस तरह राजनीति सिखा रही मायावती, जल्द मिल सकती हैं जिम्मेदारी

यहां से चुनाव लड़ेंगे वीके सिंह

गठबंधन के उम्‍मीदवारों के अलावा भाजपा प्रत्‍याशी भी टिकट के लिए जोड़तोड़ में लगे हैं। ऐसे में कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने तो चुनाव लड़ने का ऐलान कर सीटें भी अपनी तरफ से फाइनल कर दी हैं। हाल ही में गाजियाबाद के राज नगर स्थित पार्टी कार्यालय में केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने ऐलान किया था कि वह गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने जनपद में काफी विकास कार्य कराएंगे। यहां की जनता विकास के नाम पर उनको वोट देगी।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अखिलेश ने किया ऐलान, RLD को देंगे उनकी मांगी ये सीटें, गठबंधन में कोई रोड़ा नहीं

सत्‍यपाल सिंह ने भी किया ऐलान

वीके सिंह के अलावा कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री सत्‍यपाल सिंह ने भी ऐसा ही ऐलान किया था। उन्‍होंने गाजियाबाद के ही लिंक रोड स्थित एक होटल में कहा था कि वह बागपत से ही चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया था। उनका कहना था कि उन्‍होंने बागपत का काफी विकास कराया है। वह वहां के रहने वाले हैं इसलिए बागपत से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें क‍ि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के सत्यपाल सिंह को 4,23, 475 वोट मिले थे जबक‍ि सपा के गुलाम मोहम्मद को 2,13,609 वोट मिले थे। उस चुनाव में भाजपा ने रालोद का किला ढहा दिया था।

यह भी पढ़ें: Video: भाजपा के इस दिग्गज नेता ने कहा इसलिए किया गया गठबंधन, जानकर चौंक जाएंगे आप

इनकी है चर्चा

जनरल वीके सिंह और सत्‍यपाल सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने भले ही चुनाव लड़ने व सीट का ऐलान न किया हो लेकिन माना जा रहा है कि वह इस बार भी गौतमबुद्ध नगर से ही मैदान में उतरेंगे। ऐसी चर्चा चल रही है कि पार्टी इस बार भी उन पर भरोसा जताएगी। वहीं, मुजफ्फरनगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भी मुजफ्फरनगर से ही लड़ने की चर्चा है।

BJP
Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned