scriptकोरोना को भगाने के लिए लोनी के भाजपा विधायक के आवाहन पर जगह-जगह महामृत्युंजय जाप और यज्ञ | BJP MLA organise a mahamirtyunjaya jaap and yagya in loni | Patrika News

कोरोना को भगाने के लिए लोनी के भाजपा विधायक के आवाहन पर जगह-जगह महामृत्युंजय जाप और यज्ञ

locationगाज़ियाबादPublished: May 04, 2020 12:35:05 pm

Submitted by:

Iftekhar

एक साथ 50 जगह किया गया महामृत्युंजय जाप और यज्ञ

nandu.jpg

 

गाजियाबाद. कोविड-19 के कारण हुई दिवंगत आत्माओं की शांति एवं कोरोना संक्रमित लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करते हुए गाजियाबाद के लोनी इलाके में भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर के आवाहन पर इलाके में कई जगह महामृत्युंजय मंत्र के जाप के साथ हवन और यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान तमाम लोग सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए इस हवन में अपनी आहुति देकर यह कामना की, भगवान भोलेनाथ इस मंत्र और यज्ञ से प्रसन्न होकर कोविड-19 महामारी से देशवासियों को मुक्ति दिलाएं और जो लोग इस महामारी के शिकार हुए हैं, उनकी आत्मा की शांति प्रदान करें।

यह भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को मिला युवाओं का साथ, समाज के लिए ऐसे कर रहे हैं काम

इस पूरे मामले में भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि इस दौर में सभी लोग शादी की वर्षगांठ न मना कर, इस तरह के महामृत्युंजय मंत्र का जाप, हवन और यज्ञ कराएं, ताकि इस महामारी से जल्द ही लोगों का पीछा छूट सके। भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर के आवाहन के बाद लोनी इलाके की गनोली, अमित विहार, गढ़ी, जस्सी, टीला, सिरौली, संगम विहार, तिलकराम कॉलोनी, न्यू विकास नगर, पूजा कॉलोनी, रामपार्क, डीएलएफ, परशुराम मंदिर, जवाहर नगर एवं दुर्गा मंदिर लोनी आदि 50 स्थानों पर भाजपा, बजरंग दल, विहिप एवं क्षेत्रवासियों ने महामृत्युंजय मंत्र का जाप एवं वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ-हवन किया। इस दौरान खुद भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने स्वंय दुर्गा मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप कर हवन किया।

यह भी पढ़ें

इस खुजूर का तीन पीस हर दिन खाने से जादू और जहर भी नहीं करता है असर!

इस दौरान लोनी एसडीएम भी मौजूद रहें। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि महामृत्युंजय मंत्र डर और मृत्युं पर विजय प्राप्त करने के लिए सबसे असरदायक मंत्र है, क्योंकि भगवान भोलेनाथ कालों के काल महाकाल है। वहीं मां बगलामुखी माता का भी अवतरण दिवस है, जो राक्षसों का संहार करती है। इसलियर हमने कामना की है कि जल्द कॉरोना रूपी राक्षस का वध हो और संसार में पुन: मंगलगान हो। कॉरोना महामारी के समय दिवंगत हुए आत्माओं की शांति एवं संक्रमित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए आज महत्वपूर्ण तिथि एवं बन रहे संयोग को ध्यान रखते हुए यज्ञ किया गया है।

यह भी पढ़ें

कोरोना के खात्मे के लिए इस संगठन ने घर-घर में कराया यज्ञ और किया यह चौंकाने वाला दावा



विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि विश्व के मंगल कामना के उद्देश्य से यज्ञ का आयोजन किया है, जिस स्थान पर यज्ञ की पवित्र आहुतिया डाली जाती है। वहां कभी भी किसी भी हानिकारक वायरस पनप नहीं सकता । उन्होंने दावा किया कि यह वैज्ञानिक दृष्टिकोण से प्रमाणित है। वहीं, लोनी एसडीएम खालिद अंजुम ने भी यज्ञ में आहुति देकर कहा कि सभी धर्म कॉरोना की समाप्ति के लिए दुआ एवं पूजा कर रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि जल्द ही विश्व पर मंडराता यह संकट समाप्त होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो