भाजपा विधायक ने योगी सरकार में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ खोला मोर्चा, शहर में हाई अलर्ट

बीजेपी विधायक और पुलिस के बीच टकराव, भारी संख्या में गुर्जरों ने लाठी-डंडे लेकर की बैठक

 

 

By: Iftekhar

Published: 23 May 2018, 05:15 PM IST

गाजियाबाद. भारी बहुमत से जीत कर यूपी की सत्ता में आई भाजपा के नाताओं को खुद पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी ने सत्ता मद से दूर रहने की हिदायत दी थी। साथ ही पुलिस प्रशासन को भी अपनी छवि में सुधार करने को कहा था। लेकिन गाजियाबाद से जो मामला सामने आया है, उससे तो यही लगता है कि दोनों अपने मुखिया को नजर अंदाज कर मनमानी करने पर उतारू हैं। यहां कुछ दिनों से बीजेपी के विधायक और पुलिस की आपस में ठनी हुई है।विधायक पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। लेकिन फिर भी विधायक के समर्थन में बुधवार को सैकड़ों गुर्जरों ने लाठी-डंडे लेकर बैठक की और विधायक नंदकिशोर गुर्जर के लिए किसी भी तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार रहने का ऐलान किया। गाजियाबाद के लोनी में BJP विधायक और गाजियाबाद पुलिस के बीच विवाद थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। लोनी में बुधवार को विधायक नंदकिशोर गुर्जर के पक्ष में सैकड़ों लोग गनौली गांव में एकत्रित हुए और एक पंचायत की।

यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम के सामने नतमस्तक दिखे कैराना उपचुनाव के पीठासीन अधिकारी, निष्पक्षता पर सवाल

पंचायत में सभी लोग लाठी-डंडे लेकर पहुंचे थे। दरअसल लोनी इलाके के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि लोनी पुलिस रिश्वत लेती है और इसका उन्होंने एक ऑडियो भी वायरल किया है। इस मामले में CM को दो पत्र उन्होंने लिखे हैं। हालांकि, एसएसपी वैभव कृष्ण को जब इस बात की जानकारी हुई और जांच कराई तो उन चारों कांस्टेबल पर लगे आरोप सही पाए गए तो उन्होंने तुरंत पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड भी कर दिया था। लेकिन विधायक अब भी शांत नहीं हुए हैं। उन्होंने कुछ और पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर डाली। लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से विधायक ने एक दूसरा पत्र भी CM को लिखा। हालांकि विधायक के दूसरे पत्र को लेकर SSP गाजियाबाद का कहना है कि नंदकिशोर गुर्जर सुरक्षा पाने के लिए ऐसा सब कुछ कर रहे हैं। क्योंकि उनकी सुरक्षा में कमी की गई है और वह सुरक्षा बढ़वाना चाहते हैं।

दरअसल, दूसरे पत्र में नंदकिशोर गुर्जर ने यह भी लिखा था कि उनको मरवाने की साजिश करने वाले एक पूर्व बाहुबली विधायक से मिलकर गाजियाबाद एसएसपी काम कर रहे हैं।वहीं इस बात को लेकर विधायक के समर्थम में लोनी इलाके के कई गांव के किसान और ग्रामीण लाठी डंडे लेकर पंचायत पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि विधायक को किसी तरह की सुरक्षा की जरूरत नहीं है। अपनी लाठी-डंडों से ही वह अपने विधायक नंदकिशोर गुर्जर की सुरक्षा करेंगे। हालांकि इस मामले में अभी तक CM ऑफिस की तरफ से कोई बयान नहीं जारी किया गया है। लेकिन विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। विधायक का आरोप कितने सही या गलत हैं, ये तो जांच के बाद ही सामने आएगा। लेकिन फिलहाल टकराव बढ़ता जा रहा है। लोनी में हालात संवेदनशील हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि गाजियाबाद के कई थानों की पुलिस को कहा गया है कि वह लोनी में अलर्ट पर रहें, क्योंकि किसी भी वक्त वहां पर कुछ भी हो सकता है।

 

BJP
Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned