scriptनिकाय चुनाव 2017: गाजियाबाद में इस तरह हो रहा आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन | Bodies Elections 2017: openly Violation Code of Conduct in Ghaziabad | Patrika News

निकाय चुनाव 2017: गाजियाबाद में इस तरह हो रहा आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 01, 2017 03:12:36 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

लाइन पार क्षेत्र विजयनगर की जोनल अधिकारी कविता त्यागी अपनी टीम के साथ प्रताप विहार में परचून की दुकानों पर पहुंची और वहां छापेमारी शुरू की।

violation of code of conduct
गाजियाबाद। जिले में आगामी 26 नवंबर को नगर निकाय चुनाव होने हैं। जिसके लिए प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं। आचार संहिता लागू होने के बाद से शहर में लगे तमाम राजनीतिक दलों के होर्डिंग, बैनर और बोर्ड को हटाया जा रहा है। लेकिन गाजियाबाद के लाइन पार क्षेत्र विजय नगर व प्रताप विहार में आचार संहिता के नियमों का खुलेआम उल्लंघन होता दिख रहा है।
दरअसल लाइन पार क्षेत्र में नगर निगम की जोनल अधिकारी अपनी टीम के साथ तमाम होर्डिंग, बैनर और बोर्ड हटाने के काम में जुटी हुई तो हैं, लेकिन फिर भी ये होर्डिंग औऱ बैनर नजर आ रहे हैं। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि यह दिखाई दे रहा है। बोर्ड या होर्डिंग आपको खुद ब खुद इस बात की गवाही दे रहे हैं।
दरअसल नगर निगम लाइनपार क्षेत्र की जोनल अधिकारी कविता त्यागी आचार संहिता के नियमानुसार बैनर व होर्डिंग्स पर शायद कम व पॉलीथिन छापेमारी करने पर ज्यादा ध्यान दे रहीं हैं। ऐसा बुधवार की सुबह उस वक्त देखने को मिला। जब लाइन पार क्षेत्र विजयनगर जोनल अधिकारी कविता त्यागी अपनी टीम के साथ प्रताप विहार में परचून की दुकानों पर पहुंचीं और वहां छापेमारी शुरू की। उन्होंने पॉलीथिन पकड़े जाने पर किसी दुकान पर दस हज़ार तो किस पर पांच हज़ार की रसीद काट कर जुर्माना किया।
हालांकि देखते ही देखते कुछ देर में मार्केट के अन्य दुकानदार भी इकठ्ठा हो गए और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही जोनल अधिकारी द्वारा काटे गए चालान का विरोध किया। आश्चर्य की बात यह है कि इस दौरान मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुंचे तो जोनल अधिकारी ने दुकानदारों के साथ उन्हें भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई वह नगर आयुक्त के आदेश से कर रही हैं। जिसको भी बात करनी है वह नगर आयुक्त से बात करे। यह उनकी ड्यूटी है। वह अपनी ड्यूटी का निर्वाह कर रही हैं।
इस दौरान वार्ड-51 के पूर्व पार्षद पति संतराम यादव से भी जोनल अधिकारी की काफी तीखी नोकझोंक हुई। पूर्व पार्षद पति संतराम यादव ने कहा कि वह जोनल अधिकारी की शिकायत नगर आयुक्त से करेंगे और फिलहाल अपने क्षेत्र में इस तरह की छापेमारी बर्दाश्त नहीं करेंगे। काफी भीड़ देखने के बाद जोनल अधिकारी व उनकी टीम को आखिरकार मौके से वापस जाना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो