scriptNizamuddin Markaz से लौटे 22 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, 17 जमातियों की तलाश जारी | boy came from markaz found corona positive | Patrika News

Nizamuddin Markaz से लौटे 22 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि, 17 जमातियों की तलाश जारी

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 03, 2020 12:08:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार अभी तक कुल 135 लोगों की जानकारी मिली थी
-जिनके बारे में बताया गया था कि यह सभी लोग मरकज कार्यक्रम में शामिल हुए थे
-इनमें से कुल 105 लोगों को क्वारंटाइन किया गया जबकि 17 लोगों की तलाश अभी जारी है

corona_2.jpg
गाजियाबाद। दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी कार्यक्रम में शामिल होने वाले तमाम ऐसे लोग हैं जो यूपी के भी कई जिलों के रहने वाले थे। इन लोगों की लगातार तलाश की जा रही है। ऐसे ही कुछ लोग जनपद गाजियाबाद में भी चिन्हित किए गए हैं, जो मरकज कार्यक्रम से जुड़े हुए थे। इन्हीं में से 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अभी तक जनपद में 09 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown के बीच स्कूल प्रबंधन ने बनाया फीस जमा करने का दबाव तो डीआईओएस ने की ये कार्रवाई

प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार अभी तक कुल 135 लोगों की जानकारी मिली थी। जिनके बारे में बताया गया था कि यह सभी लोग मरकज कार्यक्रम में शामिल हुए थे। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इनमें से कुल 105 लोगों को क्वारंटाइन किया गया जबकि 17 लोगों की तलाश अभी जारी है। जबकि इनमें से बाकी लोग कोरोनावायरस से पीड़ित संदिग्ध पाए गए थे। जिन्हें गाजियाबाद के जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया।
यह भी पढ़ें

मेरठ में चार जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, जनपद में कुल मरीजों की संख्या हुई 24

इनमें से देर रात मसूरी में रहने वाले 22 वर्षीय एक युवक को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है। जिसके बाद से उसका उपचार जारी है। इसके अलावा प्रशासन ने इस युवक के संपर्क में आने वाले लोगों को भी आइसोलेशन में भर्ती करना शुरू कर दिया है और अभी यह जांच की जा रही है कि आखिर इसके संपर्क में कुल कितने लोग आए थे। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गुप्ता ने बताया कि इस कार्य के लिए लगातार कई टीम कार्य कर रही हैं और जो लोग इनके संपर्क में आए हैं, उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो