यहां है मायावती का एकछत्र राज, अखिलेश के सपने हो जाते हैं चकनाचूर

यहां है मायावती का एकछत्र राज, अखिलेश के सपने हो जाते हैं चकनाचूर
mayawati akhilesh

sandeep tomar | Publish: Dec, 21 2016 07:29:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

सपा इस जिले में हद से ज्यादा जोर लगा रही है लेकिन उसके सपने चूर हो सकते हैं

गाजियाबाद। यूपी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से सपा के सपनों का महल ध्वस्त हो सकता है। गाजियाबाद की तीन विधानसभा सीटों पर टिकटों बदले जाने के आसार है। तीन विधानसभा में साहिबाबाद, शहर और मुरादनगर की सीट शामिल है। जहां पर बदलाव की संभावना है, इसी वजह से प्रत्याशियों ने मैदान में उतरना शुरू नहीं किया है। वर्तमान में सपा के सभी प्रत्याशी बस आचार संहिता लागू होने और टिकट कन्फर्म रहने की जुगत में लगे है।

इतिहास दोहराने की तैयारी में बसपा

बहुजन समाज पार्टी का गाजियाबाद जनपद में कब्जा रहा है। 2012 के विधानसभा चुनाव में पांचों विधानसभा की सीटों पर बसपा काबिज रही है। सपा के पस्त हौसलों को देखते हुए लखनऊ आलाकमान से जमीनी स्तर से पार्टी को मजबूत करने के दिशा निर्देश जारी किए गए है। इसके बाद में सभी प्रत्याशी गांवों में जाकर बसपा के संदेश को लोगों के बीच पहुंचा रहे हैं।

साहिबाबाद और मुरादनगर मे क़ड़ी टक्कर

इस बार के चुनाव में साहिबाबाबद और मुरादनगर की सीट पर सपा, बसपा और भाजपा के बीच में कड़ी टक्कर होगी। साहिबाबाद विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 6 लाख 76 हजार 637 के करीब है। इनमें तीन लाख 93 हजार 738 पुरुष मतदाता और दो लाख 82 हजार 899 महिला शामिल है। जबकि मुरादनगर में साढे तीन लाख वोटर हैं।

दूसरी बिरादरियों को नहीं कर पा रहे प्रत्याशी प्रभावित


राजनीतिक पंडितों का मानना है कि पिछले चुनाव में बसपा प्रत्याशी को मुसलमानों का अच्छा खासा वोट मिला था। इस बार सपा ने मुस्लिमों की संख्या देखकर ही राशिद मलिक को टिकट दिया है। क्षेत्र में मलिक बिरादरी का ठीक-ठाक जनाधार हैं। सपा प्रत्याशी अन्य बिरादरी में छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं। इसके अलावा कई ऐसी बातें हैं जो सपा के खिलाफ जाती दिख रही है। इन हालातों में यदि पूर्व की भांति मुस्लिम मतों का रुझान बसपा की ओर हुआ तो हाथी को कोई नहीं हरा सकता।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned