Ghaziabad में फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, एक की मौत, कई घायल, पीपल का पेड़ बना यात्रियों का सुरक्षा कवच

गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके में भाटिया मोड़ पर देर रात सवारियों से भरी एक बस फ्लाईओवर की रेलिंग तोड़ती हुई सीधे नीचे आ गिरी। गनीमत रही कि जिस जगह बस गिरी वहां करीब 20 साल पुराना एक पीपल का पेड़ था। इस कारण बस पीपल के पेड़ पर गिरी और सभी सवारियों की जान बच गई।

By: lokesh verma

Published: 14 Oct 2021, 09:53 AM IST

गाजियाबाद. थाना सिहानी गेट इलाके में भाटिया मोड़ पर देर रात सवारियों से भरी एक बस फ्लाईओवर की रेलिंग तोड़ती हुई सीधे नीचे आ गिरी। गनीमत रही कि जिस जगह बस गिरी वहां करीब 20 साल पुराना एक पीपल का पेड़ था। इस कारण बस पीपल के पेड़ पर गिरी और सभी सवारियों की जान बच गई। पीपल का पेड़ इन सवारियों के लिए सुरक्षा कवच साबित हुआ। वरना बस में बैठी सवारियों को भारी जानमाल का नुकसान हो सकता था। हालांकि इस दौरान एक बाइक बस से टकरा गई और बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुधवार देर रात जैसे ही यह हादसा हुआ तो इलाके में चीख-पुकार मच गई और मौके पर लोगों की भारी मौके एकत्रित हो गई। आनन-फानन में बस में फंसी सवारियों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया और स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया। घटना की सूचना के बाद पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इतना ही नहीं खुद जिला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस मामले में मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं कि आखिर किस कारण से बस पुल से नीचे गिरी है। शुरुआती जांच में स्थानीय लोगों ने बताया कि लाल कुआं की तरफ से तेज गति में बस आ रही थी। अचानक बस का टायर फटा और बस अनियंत्रित होकर दूसरी तरफ पहुंच गई। इस दौरान सामने से आ रहा एक बाइक सवार युवक बस से टकराया। जिस की मौके पर ही मौत हो गई और बस रेलिंग तोड़ती हुई नीचे आ गिरी।

यह भी पढ़ें- कनेक्शन काटने गई टीम को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिस ने बचाई कर्मचारियों की जान

जोरदार धमाके के साथ फटा टायर, अनियंत्रित होकर नीचे गिरी बस

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शिव टूर एंड ट्रैवल्स की एक चार्टर्ड बस नोएडा स्थित एलजी कंपनी के स्टाफ को लेकर लाल कुआं की तरफ से गाजियाबाद आ रही थी। जैसे ही बस भाटिया मोड़ पुल के पास पहुंची तो टायर फट गया और जोरदार धमाके के बाद अचानक बस अनियंत्रित होकर दूसरी तरफ जा पहुंची और रेलिंग तोड़ती हुई सीधे नीचे जा गिरी। गनीमत रही कि करीब 20 साल पुराने एक बड़े पीपल के पेड़ पर बस सीधे गिरी, जिसके कारण नीचे सड़क पर चल रहे लोगों की जिंदगी बच गई। हालांकि इस हादसे में बस में बैठी सवारियां घायल तो हो गईं, लेकिन उनकी जान बच गई।

जा सकती थीं कई जानें

गनीमत यह भी रही कि यह हादसा देर रात हुआ। यदि इससे पहले हादसा होता तो वहां कई जाने जा सकती थीं। क्योंकि वहां रोजाना काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी रहती है। जिस तरह से बस रेलिंग तोड़ती हुई नीचे गिरी और पीपल के पेड़ पर अटकी तो उसे देखकर यही लगता है कि निश्चित तौर पर यह पीपल का पेड़ बस में बैठी सवारियों के लिए सुरक्षा कवच साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री का भतीजा अंकित दास भी गिरफ्तार, आशीष की जमानत खारिज

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned