scriptअच्छी खबर: यूपी के इस शहर से चलेगी नेपाल के लिए बसें, रोडवेज के अफसरों ने की यह तैयारी | bus will start kaushambi to nepal bus station | Patrika News

अच्छी खबर: यूपी के इस शहर से चलेगी नेपाल के लिए बसें, रोडवेज के अफसरों ने की यह तैयारी

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 16, 2019 04:14:29 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. एनजीओ व रोडवेज की तरफ से की जा रही पहल2. पर्यटकों व व्यापारियों को फायदा होने की उम्मीद 3. रोटेशन में चलेगी बस
 

bus

Do not bother to go to this Dussehra Diwali – if not the train, these better buses will deliver you

गाजियाबाद. गाजियाबाद के कौशांबी से नेपाल आने-जाने वाले यात्रियों को जल्द ही रोडवेज शानदार तोहफा देने जा रहा है। रोडवेज के अधिकारी यात्रियों की मांग को देखते हुए कौशांबी से नेपाल तक बस सेवा का संचालन शुरू करने की तैयारी कर रहा है। नेपाल के काठमांडू तक चलने वाली बस सेवा से व्यापारियों के साथ-साथ पर्यटकों को भी फायदा होगा।
यह भी पढ़ें

#OnceUponaTime देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम और इस सिद्धपीठ मंदिर के बीच गहरे जुड़ाव की अनकही कहानी

यूपी रोडवेज के रीजनल मैनेजर एके सिंह ने बताया कि नेपाल की एक एनजीओ के साथ बस चलाने का करार किया गया है। दरअसल, एनजीओ की तरफ से बस चलाने की मांग नेपाल सरकार से की गई थी। नेपाल सरकार की तरफ से एनजीओ को हरी झंडी दे दी गई है। इसके अलावा यात्रियों की डिमांड भी नेपाल के लिए बस चलानेे के लिए आ रही थी। जिसकी वजह से यूपी रोडवेज ने एनजीओ के साथ अनुबंध किया है। हालांकि अभी बस के किराए और टाइमिंग तय नहीं की गई है। टाइमिंग और किराया तय करने के बाद बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

निजी कंपनियों में जल्द नौकरी पाने के लिए बस करें ये काम

यूपी रोडवेज के रीजनल मैनेजर एके सिंह ने बताया कि कौशांबी से काठमांडू के बीच में बस स्टैंड की दूरी लगभग 1200 किलोमीटर है। उन्होंने बताया कि इस दूरी को तय करने के लिए करीब 23 घंटे का वक्त लगेगा। उन्होंने बताया कि डेली एक बस कौशांबी से नेपाल के लिए जाएगी। यह बस पूरी तरह एसी होगी और यात्रियों को बस में अतिरिक्त सुविधा मुहैया कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो